नारी मंच ने मनाया स्थापना दिवस, सामाजिक संस्थाओं को किया सम्मानित

नारी मंच ने मनाया स्थापना दिवस, सामाजिक संस्थाओं को किया सम्मानित

Mahesh Kumar Doune | Publish: Mar, 17 2019 05:00:28 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 05:00:29 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

नारी मंच के द्वारा संगठन के स्थापना दिवस अवसर पर स्थानीय पाश्र्वनाथ भवन में कार्यक्रम आयोजित किया।

बालाघाट. नारी मंच के द्वारा संगठन के स्थापना दिवस अवसर पर स्थानीय पाश्र्वनाथ भवन में कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा वंदना कर किया गया। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीत, नाटक व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। संगठन की ओर से सामाजिक क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने वाली संस्थाओं को भी स्मृति चिन्ह व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। जिसमें नेकी की दीवार, कदम संस्था के पदाधिकारियों का नारी मंच ने सम्मान किया। इस दौरान नारी मंच की अध्यक्ष शांता तिवारी, संरक्षक कृष्णा मिश्रा सहित समस्त पदाधिकारी व बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रहे।
इस दौरान नारी मंच की अध्यक्ष शांता तिवारी ने बताया कि 8 मार्च 1998 को किया गया था। जब से यह मंच सामाजिक व रचनात्मक कार्य सहित लोगों की सेवा का कार्य कर रही है। ये कार्यक्रम 8 मार्च को किया जाना था लेकिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नूतन कला में कार्यक्रम होता है जिससे उक्त कार्यक्रम को 17 मार्च को किया गया। इस अवसर पर शिक्षाप्रद नाटक जिसमें बचपन कहा खो गया सहित अन्य नाटक व गीत, नृत्य, मिमिक्री की महिलाओं द्वारा प्रस्तुति दी गई। पहले महिलाओं की संख्या काफी कम रहती थी लेकिन शिक्षा का स्तर बढऩे से वर्तमान में कार्यक्रमों में महिलाओं की भागीदारी काफी बढ़ रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned