script2 लाख का इनामी अपराधी कौशल चौबे कोर्ट में पेश, हत्या के कई मामलों में रहा है शामिल | 2 lakh prize criminal Kaushal Choubey Court appearancein ballia | Patrika News
बलिया

2 लाख का इनामी अपराधी कौशल चौबे कोर्ट में पेश, हत्या के कई मामलों में रहा है शामिल

कौशल चौबे ने बलिया में एक ठेके को लेकर पीडब्ल्यू परिसर में फिल्मी स्टाइल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर एक साथ चार हत्याएं की थी।

बलियाSep 27, 2019 / 04:51 pm

sarveshwari Mishra

Most Wanted kaushal chaubey

Most Wanted kaushal chaubey

बलिया. बलिया के मोस्ट वांटेड बदमाश कौशल चौबे का बलिया को जीआरपी धारा 302 के तहत बलिया सील कोर्ट में पेशी के दौरान उत्तराखंड के पुलिस द्वारा लाए गए थे। कौशल चौबे पर भी दो लाख का प्रदेश सरकार ने पुरस्कार घोषित किया गया था। एडवोकेट हरिवंश सिंह ने बताया कि कौशल चौबे पर बलिया में 10 मुकदमें हैं। उनका वारंट बन गया है। अभी कौशल चौबे पेशी के बाद उत्तराखंड ले जाए गए है और वापस आएंगे। कौशल चौबे ने बलिया में एक ठेके को लेकर पीडब्ल्यू परिसर में फिल्मी स्टाइल में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर एक साथ चार हत्याएं की थी।

30 मई 2019 को उत्तराखंड में किया गया था गिरफ्तार
उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स ने उत्तर प्रदेश के दो लाख रुपये के इनामी कौशल कुमार चौबे को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया गया। यूपी के बलिया जिले का मोस्ट वांटेड कौशल चौबे वर्ष 2004 में टेंडर विवाद में चार लोगों की हत्या करने के बाद से फरार था। चौबे दून के रायवाला के हरिपुर में फ्लैट लेकर नाम बदलकर पत्नी के साथ रह रहा था। इसकी गिरफ्तारी की सूचना पर यूपी एसटीएफ ने भी दून पहुंचकर उससे पूछताछ की। उसी आधार पर चौबे को रिस्पना पुल के पास एक होटल के सामने से गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास से 0.40 की विदेशी ग्लॉक पिस्टल, 57 कारतूस और तीन मैगजीन बरामद की गई थी। इसके अलावा इससे एक फोल्डिंग बट भी मिली थी।

दो लाख का इनामी है चौबे
चौबे पर दो लाख रुपये का ईनाम है। उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के करीब 29 मुकदमे दर्ज हैं। बलिया से फरार होने के बाद चौबे पहले हरिद्वार आया था। कुछ समय एक आश्रम में रुकने के बाद बलिया में अपने विरोधियों को ठिकाने लगाता रहा। हरिद्वार से निकलने के बाद इसने कई साल तक शिमला (हिमाचल प्रदेश) में ठेकेदारी की थी। दस साल से चौबे हिमाचल और उत्तराखंड में छिपा हुआ था। हाल में इस शातिर अपराधी ने अपने समधी के नाम रायवाला में जमीन और एक फ्लैट खरीदा हुआ है। इसी फ्लैट में चौबे अपनी पत्नी के साथ नाम बदलकर रह रहा था।
BY-Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो