script

मायावती को 2019 लोकसभा के पहले सबसे बड़ा झटका, इस दिग्गज BSP नेता व पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी

locationबलियाPublished: Dec 22, 2018 08:55:34 am

समाजवादी पार्टी से गठबंधन के ऐलन के पहले ही बसपा को लगा तगड़ा झटका।

Mayawati

मायावती

बलिया. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर यूपी में भाजपा का एक बार फिर सफाया करने का सपना देख रहीं मायावती को बड़ा झटका लगा है। बहुजन समाज पार्टी का बड़ा चेहरा कहे जाने वाले दिग्गज नेता व पूर्व सांसद बब्बन राजभर ने बसपा छोड़ दी है। उन्होंने भी मायावती पर वही परंपरागत आरोप लगाए हैं कि टिकट के लिये उनसे पैसों की मांग की जा रही है, जो वह देने में असमर्थ हैं और इसलिये पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनके साथ कई समर्थकों ने भी बसपा को अलविदा कह दिया है।
Babban Rajbhar Ex MP
बब्बन राजभर, पूर्व सांसद सलेमपुर IMAGE CREDIT:

बब्बन राजभर ने बताया है कि उन्होंने बसपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और अपने फैसले की जानकरी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का फैक्स के जरिये दे दी है। बब्बन राजभर देवरिया जिले की सलेमपुर लोकसभा सीट से दो बार सांसद रहे हैं। इस बार भी उनका चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो उन्होंने इसी के मद्देनजर ये फैसला लिया है। पर वह अब किस पार्टी का दामन थामेंगे और चुनाव लड़ेंगे उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया है।
उन्होंने दावा किया है कि एक वक्त था कि बसपा के 21 सांसद हुआ करते थे और आज एक भी नहीं। विधायक भी इतने की उंगलियों पर गिन सकते हैं। पार्टी की स्थिति इतनी दयनीय होने के बावजूद यहां टिकट का रेट काफी ऊंचा है, जिस तक पहुंचना पार्टी के आम नेताओं व कार्यकर्ताओं के लिये मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

ट्रेंडिंग वीडियो