scriptदलित नेता के महंगे जूतेे और घड़ी पर कमेंट के बाद बैकफुट पर बलिया के डीएम, ट्वीटर पर मांगी माफी | Ballia DM Apologies for Their Statement on Dalit Leader Shoes Watch | Patrika News

दलित नेता के महंगे जूतेे और घड़ी पर कमेंट के बाद बैकफुट पर बलिया के डीएम, ट्वीटर पर मांगी माफी

locationबलियाPublished: Sep 03, 2019 12:02:57 pm

स्कूल में दलित छात्रों के साथ भेदभाव का पता लगने पहुंचे दलित नेता की महंगी घडी और जूतों और लग्जरी कार पर किया था कमेंट।

Ballia DM Apologies

बलिया के डीएम ने मांगी माफी

बलिया. दलित नेता के महंगे जूते, घड़ी और लग्जरी गाड़ी पर कमेंट करके बलिया के डीएम बुरे फंस गए। टिप्पणी करने के बाद वो देश-विदेश में बसे दलितों के निशाने पर आ गए और टि्वटर आदि सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किये गए। बात यहां तक पहुंच गयी कि उन्हें टि्वटर पर बाकायदा पत्र जारी कर अपने बयान पर खेद जताते हुए माफी मांगनी पड़ी है। District Magistrate Ballia नाम के ट्वीटर हैंडल से खेद जताते हुए जिलाधिकारी बलिया के नाम का एक पत्र ट्वीट किया गया है। हालांकि जिस टि्वटर एकाउंट से यह ट्वीट किया गया है, वो वेरिफाइड नहीं है।
ट्वीट में मायावती, किसी अभिषेक दुबे यूपी गवर्नमेंट और सीएम ऑफिस यूपी को टैग करते हुए लिखा गया है ‘दिनांक 29 अगस्त की घटना पर खेद’ गया है।

https://twitter.com/Mayawati?ref_src=twsrc%5Etfw
 

बताते चलें कि यूपी के बलिया जिले के रामपुर प्राथमिक स्कूल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें स्कूल के कुछ बच्चे दलित बच्चों से अलग हटकर भोजन कर रहे थे। इसके बाद स्कूल में दलित छात्रों के साथ भेदभाव की खबर मीडिया की सुर्खियों में छा गयी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए सरकार से विद्यालयों में इस तरह के जाजिगत भेदभाव पर रोक लगाने की मांग की।
https://twitter.com/cbhanp?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/ShoesForTheDM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

मायावती के संज्ञान लेने के बाद बसपा के चीफ जोनल कोआर्डिनेटर डॉ. मदन राम अपनी टीम के साथ रमापुर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और वहां दलितों के साथ भेदभाव की सच्चाई जानने की कोशिश की। इसी दौरान बलिया के डीएम भवानी सिंह खरगौत भी वहां पहुंच गए। दलित नेता और डीएम से भेदभाव को लेकर बातचीत करने लगे। इसी दौरान डीएम साहब ने नेता जी को मामले में रजनीति न करने की नसीहत की और कहते-कहते वह उनकी लग्जरी गाड़ी, महंगे जूते और घड़ी पर भी कमेंट कर बैठे।
https://twitter.com/hashtag/ShoesfortheDM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बाद में मीडिया के सामने आकर बसपा चीफ जोनल कोआर्डिनेटर डॉ. मदन राम ने डीएम की बातों पर नाराजगी जतायी। इसके बाद डीएम का कमेंट करता हुआ वीडियो मीडिया की सुर्खियां बना और इंटरनेट पर इसके वायरल होते ही उनके खिलाफ टि्वटर और सोशल मीडिया पर ट्रोल अभियान चल पड़ा। देश-विदेश से खुद को दलित बताकर यूजर्स उन्हें महंगे जूते, घड़ियां और लग्जरी गाड़ियों की फोटो टैग कर ट्वीट करने लगे। बयान को लेकर बावेला मचने के बाद अब डीएम साहब के नाम से एक पत्र ट्वीटर पर आया है जिसमें कमेंट पर खेद जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो