बलिया गोलीकांड के मुख्य हत्यारोपी धीरेन्द्र सिंह को 48 घंटे की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

  • पुलिस ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद कोर्ट में दी थी अर्जी
  • सीजेएम कोर्ट से मांगी थी हत्यारोपी की 7दिन की पुलिस रिमांड

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. यूपी के बलिया हत्याकांड में कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर सुनवार्इ करते हुए मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह की 48 घंटे की रिमांड मंजूर कर ली है। पुलिस का कहना है कि रिमांड पर लेने के बाद हथियार बरामदगी का प्रयास किया जाएगा। उधर पुलिस तीन अन्य नामजद आरोपियों की तलाश में जुटी है।

 

रेवती थानाक्षेत्र के दुर्जनपुर में हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किये जाने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है। रेवती पुलिस ने मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में अर्जी पेश कर धीरेन्द्र प्रताप सिंह की सात दिन की पुलिस रिमांड मांगी की थी, जसिपर सुनवार्इ करते हुए कोर्ट ने 48 घंटे की रिमांड मंजूर कर ली। बताते चलें कि दुर्जनपुर हत्याकांड में पीड़ित पक्ष की ओर से पड़ी तहरीर के आधार पर आठ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

नामजद आरोपी देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेन्द्र प्रताप सिंह दूसरे दिन शुक्रवार को ही गिरफ्तार हो गए थे, जबकि शनिवार को तीसरे दिन मुन्ना यादव, राज प्रताप यादव और दुर्जनपुर के राजन तिवारी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इन तीनों को विवेचना में नाम आने के बाद गिरफ्तार किया गया था। रविवार को मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह लखनऊ से गिरफ्तार किया गया, जबकि दो अन्य आरोपी संतोष यादव व अमरजीत यादव बलिया से पकड़े गए।

 

बीएचयू में इलाज करा रहे धर्मेंद्र सिंह व अजय सिंह को भी अरेस्ट किया गया। सभी के नाम विवेचना में आने की बात कही गई है। डआईजी सुभाष चन्द्र दुबे ने मीडिया को बताया है कि बाकी तीन नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इसके लिये उनके मोबाइल लोकेंशंस ट्रेस किये जा रहे हैं और रिश्तेदारों व परिचितों के यहां लगातार दबिश दी जा रही है।

By Amit Kumar

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned