Ballia Shootout : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी

यूपी एसटीएफ ने Ballia Shootout के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ से किया था गिरफ्तार

By: Hariom Dwivedi

Published: 19 Oct 2020, 11:35 AM IST

बलिया. बलिया गोलीकांड (Ballia Shootout) का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सोमवार सुबह मेडिकल चेकअप के बाद धीरेंद्र को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 14 दिन बाद पुलिस मुख्य आरोपी को रिमांड पर ले सकती है। फिलहाल उसे बलिया जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। उधर, आरोपी के परिवार ने धीरेंद्र को निर्दोष बताते हुए मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है।

गोलीकांड के बाद से धीरेंद्र प्रताप सिंह फरार था। पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। रविवार को एसटीएफ ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र के पास से उसे दो साथियों सहित गिरफ्तार किया था। मुख्य आरोपी बिहार से लखनऊ आ रही बस में सवार था। इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई। वह सुरक्षित ठिकाने की तलाश में था और कोर्ट में सरेंडर करने की कोशिश भी कर रहा था। एसटीएफ ने पूछताछ के बाद रविवार देर शाम उसे बलिया पुलिस को सौंप दिया था। सोमवार को बलिया पुलिस ने उसे जिला अदालत में पेश किया।

क्या है पूरा मामला
15 अक्टूबर को बलिया के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में सरकारी राशन दुकान के आवंटन की प्रक्रिया चल रही थी। तभी दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। दुर्जनपुर गांव के धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू ने फायरिंग कर दी। गोली लगने से जयप्रकाश पाल की मौत हो गई। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर ही मौजूद थे। मामले में धीरेंद्र प्रताप सिंह सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अब तक मुख्य आरोपी समेत सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned