scriptबीजेपी विधायक ने ऐसे उड़ाई आचार संहिता की धज्जिया, कहा… | BJP Alliance Break Code Of Conduct in Municipal Election 2017 | Patrika News

बीजेपी विधायक ने ऐसे उड़ाई आचार संहिता की धज्जिया, कहा…

locationबलियाPublished: Nov 11, 2017 12:26:06 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई की जाने की कही बात

UP Muncipal Election

निकाय चुनाव

बलिया. चुनाव आयोग के आदेश के बाद भी आचार संहिता का उल्लंघन धड़ल्ले से हो रहा है। नगर निकाय चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों की सरगर्मी तेज हो गई है। मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी राजनीतिक दल अलग- अलग तकनीक अपना रहे हैं। जिसमें आचार संहिता के नियम भूल जा रहे हैं। इसी में बलिया सदर में भाजपा के विधायक ने आचार संहिता का उल्लंघन कर दिया।

बिना अनुमति ढोल नगाड़े के साथ किया चुनाव प्रचार
बलिया सदर के भाजपा विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ला ने आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई है। प्रशासन की अनुमति लिए बगैर ढोल नगाड़े के साथ बलिया नगरपालिका के भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे भाजपा विधायक आनन्द स्वरूप शुक्ला के इस मामले पर प्रशासन का कहना है मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
कानून का पालन करने की दुहाई देने वाली योगी सरकार के विधायक कानून की धज्जियां उड़ाए हैं। लहराते झंडों और समर्थकों के हुजूम के साथ बलिया नगरपालिका के अधयक्ष पद के भाजपा प्रत्याशी संजीव कुमार डम्पू के लिए प्रचार कर रहे बलिया सदर के विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला भाजपा विधायक ने बिना प्रशासन की अनुमति लिए ही पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में समर्थकों के साथ प्रचार शुरू कर दिया और आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई।
जब इस सन्दर्भ में पूछा गया तो भाजपा विधायक मुस्कराते हुए कहा कि सरकार के लिए नगर निकाय का चुनाव कितनी अहमियत रखता है इस बात का अंदाज़ा इतने से ही लगाया जा सकता है कि विधायक से लेकर सांसद पार्टी प्रत्याशियों के लिए सड़कों पर उतर चुके है। ऐसे में आचार संहिता के उलंघन के मामले को विरोधी पार्टियां सरकार को घेरने में लगी है। वहीं सपा के प्रत्याशी का आरोप है कि भाजपा निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने में लगी है और शासन और प्रशासन का दुरूपयोग कर हर हाल में चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है। भाजपा विधायक द्वारा आचार संहिता के उलंघन के मामले में सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि यह पूरा मामला प्रशासन के संज्ञान में है और फ्लाइंग स्कार्ट द्वारा वीडियो फोटोग्राफी भी कर दी गई है और जांच के बाद विधायक सहित अज्ञात के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो