scriptयूपी के इस लोकसभा सीट पर इस नेता की सामने आई दावेदारी, विवादों से रहा है नाता | BJP Leader Dayashankar Singh may fight from ballia constituency | Patrika News

यूपी के इस लोकसभा सीट पर इस नेता की सामने आई दावेदारी, विवादों से रहा है नाता

locationबलियाPublished: Jan 04, 2019 03:11:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस वजह से बीजेपी ने पार्टी से कर दिया था बाहर

BJP leader

BJP leader

बलिया. लोकसभा चुनाव में टिकटों को लेकर सभी राजनीतिक दलों में घमासान मचा है। यूपी की कई लोकसभा सीटों पर सभी पार्टियों से कई दावेदार ताल ठोक रहे हैं। बीजेपी में दावेदारों की संख्या बहुत ही ज्यादा है। यूपी की बलिया लोकसभा सीट पर वर्तमान में पार्टी की तरफ से तीन दावेदार सामने आ रहे हैं। इनमें से एक नाम ऐसा है जो हैरान कर देने वाला है। कहा जा रहा है कि दयाशंकर को पार्टी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है। दयाशंकर सिंह का विवादों से काफी गहरा नाता रहा है। 2016 में मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि बाद में उन्हें वापस पार्टी में ले आया गया। दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह योगी सरकार में मंत्री हैं।

कौन है दयाशंकर सिंह
दयाशंकर सिंह शुरू से ही दबंग छवि के हैं। ये पूर्वांचल के माफिया अभय सिंह के खास माने जाते हैं। दयाशंकर सिंह लखनऊ यूनिवर्सिटी में हुए स्टूडेंट यूनियन के चुनाव RSS की स्टूडेंट विंग के ABP के कैंडिडेट थे। 2007 में दयाशंकर सिंह ने अपने गृह जनपद बलिया के सदर सीट से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दयाशंकर सिंह 7 हजार वोट भी नहीं पा सके जिससे उनका जमानत जब्त कर लिया गया था।

2012 में बीजेपी से नहीं मिला टिकट
2007 में चुनाव हारने के बाद 2012 में हुए विधान सभा चुनाव में दयाशंकर सिंह को टिकट नहीं मिला। जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने पार्टी कार्यकारिणी का गठन किया तब दयाशंकर सिंह को इसमें उपाध्यक्ष बनाया गया था।

इस वजह से बीजेपी ने पार्टी से कर दिया था बाहर
2016 में मायावती पर विवादित टिप्पणी करने को लेकर बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकाल दिया था। 2017 में दयाशंकर सिंह की बीजेपी में वापसी मिल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो