scriptSC/ST एक्ट बिल के खिलाफ BJP विधायक सुरेन्द्र सिंह की बगावत, कहा इस्तीफा दे दूंगा | BJP MLA Surendra Singh warning for Resign against SC ST Bill | Patrika News

SC/ST एक्ट बिल के खिलाफ BJP विधायक सुरेन्द्र सिंह की बगावत, कहा इस्तीफा दे दूंगा

locationबलियाPublished: Aug 12, 2018 04:47:05 pm

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा एससी एसटी एक्ट का किया जाता है दुरुपयोग, कहा सवर्ण जातियों संग हुई ज्यादती तो दे दूंगा इस्तीफा।

BJP MLA Surendra Singh

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह

बलिया. आए दिन विवादित बयान देने के लिये मशहूर उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने एक बार फिर अपने बयान से हड़कम्प मचा दिया है। सुरेन्द्र सिंह ने भाजपा सरकार से एससी एसटी एक्ट बिल को लेकर बगावत का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने अपनी सरकार से दो टूक कह दिया है यदि इस बिल के बाद सवर्ण जातियों के साथ नाइंसाफी हुई तो वो इस्तीफा दे देंगे। उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गयी है।

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह नए एससी/एसटी एक्ट बिल के विरोध में हैं। सुरेन्द्र सिंह ने पत्रिका के बलिया संवाददाता से बातचीत में इसकी पुष्टि भी की। सुरेन्द्र सिंह ने दावा किया है कि देश में 78 प्रतिशत सवर्ण जातियां हैं और अगर उनके साथ नाइंसाफी हुई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। कहा कि एससी एसटी एक्ट का दुरुपयोग किया जाता है। इस एक्ट के जरिये लोगों को फंसाया जाता है। याद रहे कि सुरेन्द्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद इसका स्वागत किया था।

बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट में गिरफ्तारी को लेकर एक फैसला दिया था। इसमें कोर्ट ने तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश दिया था। इसको लेकर दलित संगठन नाराज थे और भारत बंद भी किया था। इस बंद में कई जगह टकराव हुआ और बड़ा बवाल और हंगामा हुआ। इसके बाद से राजनैतिक दल इसे लेकर लगातार सियासत करते रहे।

सियासी नुकसान का आंकलन हर तरफ से हो रहे विरोध के बाद आखिरकार केन्द्र सरकार ने इस फैसले को पलटते हुए एससी एसटी एक्ट बिल पास कर कोर्ट के फैसले को पलट दिया। सरकार के इस कदम के पहले भी दलितों की ओर से बंद का अह्वान किया गया, पर इस बार जिस संगठन ने आह्वान किया उसी ने इसे ठीक पहले वापस भी ले लिया। सरकार के इस बिल का अब सवर्ण विरोध कर रहे हैं।

सुरेन्द्र सिंह लगातार ऐसे बयान देते रहते हैं जिससे वह सुर्खियों में बने रहें। उन्होंने अपनी सरकार को यह धमकी तब दी है जब एक्ट पास हो चुका है। मुसलमानों को लेकर सुरेन्द्र सिंह कई विवादित बयान दे चुके हैं। इसके अलावा यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से भी उनकी जुबानी जंग हुई। दोनों ओर से खूब तीर चले।
By Amit Kumar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो