धार्मिक पहचान छिपाकर नाबालिग लड़की को भगान का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने कही ये बड़ी बात

  • बलिया के सुखवपुरा थानाक्षेत्र का मामला
  • पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बलिया. धार्मिक पहचान छिपाकर प्रेम प्रपंच और भगा ले जाने का एक मामला बलिया में भी सामने आया है। आरोप है कि इमरान नाम के एक युवक अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर एक नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर भगा ले गया। परिजनों की सक्रियता से लड़की तो बरामद हो गई थी, लेकिन आरोपित मौके से फरार हो गया था। हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय पुलिस ने मीडिया से कहा है कि यह मामला लव जेहाद का नहीं है।

 

लड़की के पिता ने पुलिस केा जो तहरीर दी थी उसके मुताबिक इमरान उनके पड़ोस में रंगाई-पुताई का काम करने आया था, इसी दौरान किसी तरह उसे उनकी लड़की का नंबर मिल गया और दोनेां में बातचीत होने लगी। परिजनों का आरोप है कि इमरान ने अपनी धार्मिक पहचान भी छिपाई और शादी का झांसा देकर 18 नवंबर की शाम लड़की को भगा ले गया।

 

परिवार वालों को इसकी भनक लग गई तो गांव वालों की मदद से उसका पीछा कर उसके कहीं भागने से पहले ही उसे बलिया शहर में खोज निकाला। पर वहां लड़की तो उनके हाथ लगी, लेकिन आरोपी इमरान मौके से फरार हो गया।

 

इस मामले में तहरीर मिलने के बाद सुखापुरा थाने की पुलिस तत्काल सक्रिय हो गई और आरोपी को सिकन्दनपुर करनई के नजदीक गिरफ्तार कर लिया। उसे संबंधित धाराओं में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गयां सुखापुरा के थानाध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार यादव ने मीडिया से कहा कि लड़का अल्पसंख्यक वर्ग का है यह सबको पता था लड़की को भी। मामला लव जेहाद का नहीं है। उन्होंने कहा कि लड़की के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की का मेडिकल कराया जा रहा है। रिपोर्ट आ जाने पर उसके आधार पर और धाराएं जोड़ी जाएंगी।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned