scriptबलिया में गंगा में बहकर आए शव को चिता पर पेट्रोल और टायर डालकर किया अंतिम संस्कार | Dead Body Cremated using Petrol and Tyre in Ballia 5 cops Suspended | Patrika News

बलिया में गंगा में बहकर आए शव को चिता पर पेट्रोल और टायर डालकर किया अंतिम संस्कार

locationबलियाPublished: May 18, 2021 06:49:02 pm

यूपी के बलिया जिले में कोरोना काल में गंगा में बह रहे शव का अंतिम संस्कार करने के समय चिता पर टायर रख दिय और जल्दी जलाने के लिये पेट्रोल छिड़क दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पांच पुलिस वाले सस्पेंड कर दिये गए।

cremation using petrol and tyre

अंतिम संस्कार में संवेदनहीनता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से गंगा में बह रही लाशों का बड़ी ही संवेदनहीनता से अंतिम संस्कार करने का मामला सामने आया है। यहां गंगा में बह रही लाशों को निकालकर अंतिम संस्कार के समय उसपर पेट्रोल डाल दिया ताकि वह जल्दी जल जाए। न सिर्फ इतना बल्कि अंतिम संस्कार के लिये लकड़ी के साथ टायर भी रख दिया गया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद जब सवाल उठने लगे तो मामले में कार्रवाई करते हुए पांच सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया।


दरअसल कोरोना काल में लगातार हो रही मौतों के बीच भयावाह तस्वीरें सामने आयीं। गाजीपुर और बलिया से लेकर बिहार के बक्सर तक जगह-जगह गंगा में सैकड़ों शव बहते मिले। इन शवों को लोगों ने गंगा में प्रवाहित कर दिया था। इसके बाद सरकार ने तत्काल कदम उठाते हुए इसपर रोक लगाने के लिये गंगा समेत नदियों में शवों को प्रवाहित करने पर रोक लगा दी।


इसके साथ ही गंगा में बहकर आने वाले शवों को पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार प्रशासन की ओर से कराया जाने लगा। इसी बीच बलिया में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ पुलिस कर्मी गंगा में बहकर आए शव का अंतिम संस्कार करवाते हुए दिखे। इसमें चिता पर पेट्रोल डालकर और साथ में टायर रखकर शव जलाते दिखा। वायरल वीडियो के बाद प्रशासन की ओर से कराए जा रहे अंतिम संस्कार पर सवाल उठने लगे।


बलिया के एसपी ने इसका संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करते हुए पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन ताडा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया था जिसमें लावारिस शव का दाह संस्कार पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में किया जा रहा था। इस दौरान संवेदनहीनता बरती गयी, जिसके लिये पांच दोषी आरक्षियों को निलंबित किया गया है और पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी बलिया को दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो