scriptदलित नेताओं पर बयान देकर ट्रोल हुए बलिया के डीएम, ट्वीटर पर लोग भेज रहे जूते रहे और घड़ियों की तस्वीरें | DM Ballia Targeted By Dalits and Trolled over Comments on Dalit Leader | Patrika News

दलित नेताओं पर बयान देकर ट्रोल हुए बलिया के डीएम, ट्वीटर पर लोग भेज रहे जूते रहे और घड़ियों की तस्वीरें

locationबलियाPublished: Sep 02, 2019 04:05:47 pm

डीएम भवानी सिंह खरगौत ने दलित नेताओं के जूते, महंगी घड़ियों और लग्जरी गाड़ियों पर की थी टिप्पणी।
 

Shoes

जूते

बलिया. दलित नेताओं के महंगे जूते और घड़ियों पर टिप्पणी करने वाले यूपी के बलिया जिले के डीएम सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किये जा रहे हैं। उनके खिलाफ #ShoesForTheDM सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। लोग उन्हें देश-विदेश से जूते और महंगी घड़ियां टैग कर भेज रहे हैं। स्कूल में दलित बच्चों के साथ मिड डे मील भोजन करने में भेदभाव की जांच करने पहुंचे बसपा के दलित नेताओं के महंगी घड़ियों जूतों और कारों पर टिप्पणी कर दी थी। बसपा जोनल चीफ कोआर्डिनेटर का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।
 

बलिया के रामपुर सरकारी प्राथमिक विद्यालय में दलित बच्चों से कुछ बच्चों के अलग बैठकर भोजन करने की तस्वीरें और वीडियो सामने आयी थी। इसे बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी संज्ञान में लेकर इस पर बयान दिया था। इसके बाद बसपा के चीफ जोनल कोआर्डिनेटर डॉ. मदन राम नेतओं के साथ रामपुर के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। वहां मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने नेताओं को मामले में राजनीति न करने को कहा।
https://twitter.com/cbhanp?ref_src=twsrc%5Etfw
 

इसके बाद जिलाधिकारी भवानी सिंह ने दलित नेताओं के महंगी गाड़ियों, महंगी घड़ियों और जूतों पर टिप्पणी कर दी। इसको लेकर बसपा नेता डॉ. मदन राम ने मीडिया में आकर विरोध भी जताया था। उस समय तो डीएम साहब सुर्खियों में छा गए, लेकिन बाद में यह मामला तूल पकड़ने लगा। इसके बाद डीएम साहब लोगों के निशाने पर आ गए। उनके खिलाफ #ShoesForTheDM ट्रेंड करने लगा और देश-विदेश से लोग डीएम साहब को इसी हैशटैग से डीएम साहब के नाम जूते और महंगी घड़ियों की तस्वीरें भेजने लग। डीएम साहब ट्वीटर, फेसबुक और यहां तक कि इंस्टाग्राम पर भी लोगों का निशाना कने।
https://twitter.com/hashtag/ShoesForTheDM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/ShoesfortheDM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

दर असल जब दलित नेता वहां पहुंचे तो वहीं डीएम भी पहुंच गए। जब नेताओं ने दलित छात्रों के साथ भेदभाव की उनसे शिकायत की तो उन्होंने उन नेताओं को राजनीति न करने की नसीहत की। उन्होंने यहां तक कहा कि आप जैसे नेता 25 लाख की गाड़ी, 20 हजार की घड़ी और 10 हजार के जूते पहनकर राजनीति न करें। जोनल कोआर्डिनेटर ने इसका विरोध किया था। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया, इसक बाद दलितों ने डीएम के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया और उनका विरोध करते हुए काई नए जूते तो कोई नई घड़ियों की फोटो पोस्ट कर रहा है। दावा यह भी किया जा रहा है कि कुछ लोग जूते खरीदकर डीएम साहब को कुरियर भी कर रहे हैं, लेकिन इस दावे को सच साबित करने का कोई सबूत हमें नहीं मिला।
By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो