scriptUP के बलिया में कोर्ट में लगी आग, 3000 से ज्यादा फाइलें जलकर राख | Fire in Ballia Court 3000 important Cases Files Burn | Patrika News

UP के बलिया में कोर्ट में लगी आग, 3000 से ज्यादा फाइलें जलकर राख

locationबलियाPublished: Dec 31, 2018 08:37:59 am

कोर्ट संख्या दो और फास्ट ट्रैक कोर्ट क कार्यालय में लगी आग, आग के कारणों का पता लगाने के लिये जिला जज ने तीन जजों की कमेटी बनायी।

Ballia Court Fire

बलिया कोर्ट में आग

बलिया . यूपी के बलिया में दीवानी न्यायालय के दो कोर्ट में आग लग गयी, जिसमें करीब 3000 फाइलें जलकर राख हो गयीं। बताया गया है कि इनमें से कई महत्वपूर्ण मुकदमों की फाइलें हो सकती हैं। आग इतनी भयावाह थी कि दमकल की पांच गाड़ियां बुलानी पड़ीं। खबर मिलने के बाद जिला जज के साथ ही दूसरे न्यायिक अधिकारी और एसपी-एसएसपी मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी यह अब तक पता नहीं लगाया जा सका है। जिला जज ने आग के कारणों का पता लगाने के लिये तीन जजों की कमेटी बनायी है। हादसे के बाद वहां तैनात दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया गया है।
 

रविवार की भोर में बलिया के न्यायिक मजिस्ट्रेट दो और सिविल जज (सीनियर डिविजन) फास्ट ट्रैक केार्ट के ऑफिस में अचानक ही संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गयी। घटना के बाद तकरीबन तीन बजे भोर के आस-पास कर्मचारियों ने इसकी जानकारी जिला जज व आला अधिकारियों को दी, जिसके बाद जिला जज प्रमोद कुमार व दूसरे जज और एसपी श्रीपर्णा गांगुली हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचीं। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी। आग जिस जिस तरह से विकराल रूप ले रही थी इसे फैलने से रोकने के लिये दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और किसी तरह से आग पर काबू पाया गया।
बताया जा रहा है कि जिन कमरों में आग लगी थी, उनमें महत्वपूर्ण समेत करीब 6 हजार 500 फाइलें थीं, जिनमें से करीब 3 हजार फाइलों के जलने की बात कही जा रही है। हालांकि आग कैसे लगी और असल में कितनी फाइलो नुकसान हुआ और उसमें महत्वपूर्ण केसों की कितनी फाइलें शामिल हैं इसका ठीक-ठीक पता नहीं चल पाया। जिला जज के मुताबिक तीन जजों की कमेटी बना दी गयी है, जो पूरे अग्निकांड की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।
By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो