script

भीम आर्मी के जुलूस में बड़ा हादसा, दर्जन भर लोग झुलसे

locationबलियाPublished: Feb 28, 2021 10:38:50 am

बलिया जिले के बैरिया थानाक्षेत्र के भीखा छपरा गांव की घटना
उपजिलाधिकारी ने कहा किसी जुलूस या प्रतिमा स्थापना की नहीं दी गई थी अनुमति

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. रविदास जयंती के मौके पर भीम आर्मी द्वारा निकाले गए जुलूस में बड़ा हादसा हुआ जिसमें दर्जन भर लेाग झुलए गए। दो युवकों को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा पहुंचाया गया जहां उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जुलूस बिना प्रशासन की अनुमति के निकाला गया था।


रविदास जयंती के मौके पर बलिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के भीखा छपरा गांव में शनिवार को संत रविदास की प्रतिमा स्थापित की गई थी। उत्सव मनाने के लिये एक बड़ा जुलूस निकाला गया था। आरोप है कि जुलूस में भीम आर्मी के युवक लाठी-डंडे और तलवार लिये हुए थे और करतब दिखाते हुए चल रहे थे। इसी दौरान मुंह में पेट्रोल डालकर करतब दिखाने के चक्कर में दर्न भर लोग आग की चपेट में आ गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा पहुंचाया गया।

 

वहां प्रेम कुमार (13) व सुधीर उपाध्याय (17) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को सीएचसी से जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया। उधर जुलूस निकालने के बाबत उपजिलाधिकारी बैरिया प्रशान्त कुमार नायक ने बताया कि उनके कार्यालय से प्रतिमा स्थापना या जुलूस निकालने केा लेकर किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी गई थी।

By Amit Kumar

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yptp2

ट्रेंडिंग वीडियो