scriptचारा के अभाव में सरकारी गौशाला में चार बछड़ों की मौत | Four Calves die in government cowshed due to absence of fodder | Patrika News

चारा के अभाव में सरकारी गौशाला में चार बछड़ों की मौत

locationबलियाPublished: Jun 24, 2019 03:43:25 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

तहसीलदार ने ईओ की लगाई फटकार

Calf

File Photo of Calf

बलिया. योगी सरकार द्वारा गौशाला में गायों की चारा और सुरक्षा के लिए किए गए दांवे फेल होते नजर आ रहे है। यूपी में लगातार भीषण गर्मी में चारा न मिलने से गाएं एक एक कर दम तोड़ रही हैं। गोसदन में बेहतर व्यवस्था होने के दावा तो किया जा रहा है कि लेकिन हालात दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं।

यूपी के बलिया के आदर्श नगर पंचायत मनियर थाना द्वारा संचालित गौरा बंगही स्थित गौशाला में रख-रखाव एवं खानपान की समुचित व्यवस्था न होने के कारण बछड़े मर रहे हैं। इसकी सूचना पर तहसीलदार पंडित शिव सागर दूबे ने गौशाले का निरक्षण करने पहुंचे इस दौरान उन्हें तीन बछड़े मृत तथा एक बछड़ा अंतिम सांस लेते पाया गया। उन्होंने यह भी देखा कि इस भीषण गर्मी में सरकारी गौशाला में न तो गायों को रहने के लिए कोई चाट है और न ही चारा। तहसीलदार पंडित शिवसागर पांडेय ने उपजिलाधिकारी बांसडीह को इस संदर्भ में सूचना दी। साथ ही साथ नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय राव को भी मौके पर पहुंचने के लिए कहा। तहसीलदार ने कहा कि तुम्हारे खिलाफ मैं अफआईआर कराने जा रहा हूं।
तहसीलदार पंडित शिव सागर दूबे मनियर थाने पर पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना थाने पर दी और कहा कि पूरी घटना क्रम में उपजिलाधिकारी बांसडीह को अवगत कराऊंगा और गौशाला की सारी रिपोर्ट दूंगा। उनके माध्यम से सम्बंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। तहसीलदार ने सम्बंधित अधिकारियों पर खासी नाराजगी जताते हुए कहा कि मानवीय संवेदनाएं लोग भूलते जा रहे हैं। सरकार की तरफ से हर सुविधा उन्हें उपलब्ध कराई जा रही है। अगर इस सुविधा में कोई कमी रह जा रही है तो नगर पंचायत को इस संदर्भ में उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर उसका समाधान करना चाहिए लेकिन नगर पंचायत ऐसा नहीं कर रही है।

तहसीलदार की शिकायत के बाद अधिशासी अधिकारी संजय राव, डिप्टी सीवीओ डॉ. मनोज कुमार राय, डॉ. संजय मौके पर पहुंच गए। शाम 5.00 बजे तक बछड़ों को चारा नहीं डाला गया था। न ही गौशाला पर चारा की कोई व्यवस्था थी। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीमार बछड़ों का इलाज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो