scriptKBC 12 कौन बनेगा करोड़पति की हाॅट सीट पर पहुंचे 10वीं पास बलिया के सोनू गुप्ता | KBC 12 10th Passed Sonu Gupta from Ballia Play on Hotseat | Patrika News

KBC 12 कौन बनेगा करोड़पति की हाॅट सीट पर पहुंचे 10वीं पास बलिया के सोनू गुप्ता

locationबलियाPublished: Sep 29, 2020 01:57:00 pm

केबीसी 12 में पहुंचे बलिया के सोनू गुप्ता पिछले पांच साल से कर रहे थे कोशिश।
सोमवार को समय खत्म होने के चलते सोनू गुप्ता का शो मंगलवार को भी रहेगा जारी।

KBC 12 Sonu Kumar Gupta

केबीसी 12 सोनू कुमार गुप्ता बलिया

बलिया. यूपी के बलिया जिले के सिगिरसर निवासी सोनू गुप्ता (Sonu Gupta) कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 12) की हाॅट सीट पर पहुंचे हैं। अमिताभी बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति शो में सोनू गुप्ता इस बार दूसरे प्रतिभागी के तौर पर हाॅट सीट तक पहुंचने में कामयाब हुए हैं। कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन सोमवार से कोविड प्रोटोकाॅल के साथ शुरू हुआ है। निजी आरओ कंपनी में बतौर सर्विस टेक्निशियन रायपुर में कार्यरत सोनू अपनी पत्नी के साथ वहीं रहते हैं। सोनू का कहना है कि वह पिछले पांच साल से केबीसी में जाने के लिये प्रयासरत थे, अब जाकर सफलता मिली है। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि जिस अमिताभ बच्चन को वह हमेशा पर्दे पर देखते आए हैं उनसे यूं सामना होगा। सोनू गुप्ता वाला शो सोमवार को निर्धारित समय खत्म हो जाने के चलते मंगलवार को भी दिखाया जाएगा।

 

बलिया के जिगिरसर निवासी सोनू गुप्ता गांव के नजदीक ही महंथ राधाकृष्ण इंटर काॅलेज से 10वीं की परीक्षा पास की। इसके बाद उन्होंने सुखापुरा के परानपुर इंटर काॅलेज में दाखिला लिया, लेकिन किन्हीं वजहां से उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी और वो नौकरी के लिये चले गए। घर के हालात को देखते हुए सोनू नौकरी करने रायपुर चले गए और पिछले आठ साल से वहां रह रहे हैं।

 

बताते चलें कि कोरोना की वजह से लाॅक डाउन के चलते फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटिंग पूरी तरह से ठप पड़ गई थी, लेकिन अब एक बार फिर से सब पटरी पर आ रहा हैं इसी बीच सोमवार से कौन बनेगा करोड़पति का प्रसारण फिर से शुरू हुआ है। कोरोना संक्रमण से बचाव को देखते हुए शो में कुछ बदलाव किये गए हैं। अब इसमें लाइव ऑडियंस नहीं हैं और साथ ही मास्क, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखा जा रहा है। कौन बनेगा करोड़पति के 17वें सीजन को भी हर बार की तरह सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ही होस्ट कर रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसमें कुछ बदलाव किये गए हैं। केबीसी 12 (KBC 12) के सेट पर फास्टेस्ट फिंगर टेस्ट राउंड में शामिल होने वालों की संख्या घटाकर आठ कीग ई है और उनको होटल में क्वारंटीन किया गया है। शो में सोशल डिस्टेंसिंग आदि कोविड प्रोटोकाॅल का पालन किया जा रहा है।

By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो