scriptबलिया से एक लाख से अधिक का शराब बरामद | liquor recovered of One million from ballia | Patrika News

बलिया से एक लाख से अधिक का शराब बरामद

locationबलियाPublished: Sep 11, 2016 10:20:00 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

हरियाणा से बलिया में छुपाने को लाई गई थी 480 से अधिक शराब की बोतलें

Liquor

Liquor

बलिया. शराबबंदी के बाद भी अभी शराब के धंधे पर लगाम नहीं लग पाया है। शराब कारोबारी अभी भी इसे बढ़ावा देने से बाज नहीं आ रहे। शराब बेचने के लिए ये अब भी अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। 
बलिया में लगभग एक लाख से अधिक का शराब बरामद हुआ है। जिसमें सभी आरोपी भागने में कामयाब रहे लेकिन एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 



बताया जा रहा है कि हरियाणा से बलिया 480 शराब की बोतले लाई गई थी। बलिया अपर पुलिस अधीक्षक रामाज्ञय यादव का कहना है कि यह दूसरी बार है जब शराब का जखीरा पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से बलिया में शराब लाकर छुपाने का धंधा शुरू हो गया है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि शराब माफिया अपने नेटवर्क को फेलाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। बिहार में शराबबंदी के बाद अवैध शराब का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। लिहाजा अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोकल नेटवर्क को खत्म करना जरूरी है। 




पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल करते हुए अवैध शराब के नेटवर्क को खगालने में लगी है। ये खेल लम्बे समय से चल रहा है। सुखपुरा थाना क्षेत्र में मिला शराब की बोतलों का जखीरा जिसपर गोवा ब्रांड का लेबल लगा हुआ है। शेरवां कला गांव में एक मुखबिर के सूचना पर पुलिस ने सुशील यादव के घर की चहारदीवारी के अन्दर से शराब की ये बोतलें बरामद किया हैं। जैसे ही पुलिस ने आरोपी के घर को घेरा वहां अफरातफरी का माहौल छा गया। हरियाणा की बनी शराब की लगभग एक लाख की बोतले पड़ी हुई थी। छापे के दौरान पुलिस ने एक लोग को गिरफ्तार कर लिया जबकी अन्य लोग भागने में कामयाब रहे।




हरियाणा से शराब के खेप के आने की चर्चा पुलिस को कई दिनों से थी। अभी हाल ही में 25 लाख की शराब पुलिस के हाथ लगी थी। पुलिस का कहना है कि पिछले कई दिनों से ये खबर आ रही थी कि इस इलाके में हरियाणा की शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है इस सूचना पर ही क्राइम ब्रांच, स्वाट टीम और स्थानीय पुलिस पहले से अलर्ट थी। वही पुलिस अपराधी को पकड़ कर सम्बंधित धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो