मन्त्री ने खुद पकड़ी पुलिस की अवैध वसूली, पुलिसकर्मी भागने लगे तो मंत्री ने दौड़ाकर पकड़ा

मंत्री और अधिकारी वहां पहुंचे तो देखा कि अवैध बालू लदे वाहनों से पैसे लेकर उसकी पासिंग कराई जा रही है

बलिया. जिले के दुबहर थाना क्षेत्र के शिवरामपुर घाट पर नवनिर्मित जनेश्वर मिश्रा सेतु पर गुरुवार की देर रात राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने छापेमारी की। उनके साथ एएसपी संजय कुमार भी रहे। मंत्री और अधिकारी वहां पहुंचे तो देखा कि अवैध बालू लदे वाहनों से पैसे लेकर उसकी पासिंग कराई जा रही है।

मंत्री के देखते ही पुलिस वालों के होश उड़ गये। तीन बाइक पर सवार होकर पुलिस वाले वहां से फरार हो गये। एक पुलिकर्मी को मंत्री ने खुद दौड़ाकर पकड़ लिया। बाद में मंत्री के दबाव पर एसपी देवेंद्र नाथ ने इंस्पेक्टर दुबहड़ थाना समेत दो सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। इसी मामले में 11 अन्य कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया।

बताया जा रहा है कि हर दिन रात में पुलिसकर्मियों और कुछ लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर खाली ट्रकों को सेतु के सहारे यूपी से बिहार में प्रवेश कराया जाता है। जिसके बदले हर ट्रक से एक से दो हजार रुपये तक की अवैध वसूली की जाती है। इसमें दुबहर थाना और कोतवाली समेत कई पुलिस चौकी के लोग शामिल हैं।

क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर गुरुवार की रात करीब 11 बजे शादी से आ रहे राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला पुल के निकट पहुंचे, जहां देखा कि दुबहर थाने के करीब एक दर्जन सिपाही अपनी बाइक खड़ीकर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे, जो मंत्री की गाड़ी देखते ही अपनी बाइक छोड़कर भाग खड़े हुए।

Ashish Shukla Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned