जानिये कौन हैं मृगेन्दु राय, जिन्हें चुनाव आयोग ने बनाया है लोकसभा चुनाव 2019 का ब्रांड अम्बेसडर

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep, 16 2018 04:22:54 PM (IST)

Ballia, Uttar Pradesh, India

अंतरराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी मृगेन्दु राय

1/2

अंतरराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी मृगेन्दु राय

बलिया. चुनाव आयोग ने अंतरराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी मृगेन्दु राय को लोकसभा चुनाव 2019 के लिये ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया है। मृगेन्दु राय मूल रूप से बलिया की रहने वाली है और वह वर्तमान में रानी लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन सोनापुर (असम) में कोच के तौर पर काम कर रही हैं। उनकी इस उपलब्धि पर जिले में खुशी का माहौल है ।


मृगेन्दु राय ने 2015 के साउथ एशियन गेम में स्वर्ण पदक जीता था । मृगेन्दु इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी में खेल कोटे से ही चयनित हुई थी । रानी लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन सोनापुर में कोच की नौकरी मिलने के बाद उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी की जॉब से त्यागपत्र दे दिया था ।


मृगेन्दु रायमूल रूप से बलिया जिला के सिकन्दरपुर क्षेत्र के फुलवरिया गांव की रहने वाली है। मृगेन्दु का परिवार अभी बलिया शहर से सटे जीरा बस्ती में रहता है। शत्रुंजय स्वरूप शर्मा व मीना राय की तीन बेटियों और एक पुत्र में दूसरे नंबर की पुत्री मृगेन्दु ने खो-खो खेल में कुल 27 बार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग किया है, वह 14 बार उत्तर प्रदेश की कप्तान रही हैं। मृगेन्दु को मिली इस नई जिम्मेवारी के बाद प्रदेश के खो- खो खिलाड़ियों में खुशी है ।

Ad Block is Banned