scriptनेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, ये है पूरा मामला | NBW Issued against Leader of Opposition Ramgovind Chaudhary in UP | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, ये है पूरा मामला

locationबलियाPublished: Feb 07, 2021 12:53:58 pm

प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने वारंट जारी करने का दिया आदेश

ram govind chowary

सपा नेता ने कहा भाजपा की सह पर प्रियंका गांधी को आगे दिखा रही मीडिया

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया/प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के नेता राम गोविंद चौधरी के खिलाफ चार साल पुराने एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। चौधरी मामले की सुनवाई के लिये कोर्ट में उपस्थित भी नहीं हो रहे थे और इस मामले में उन्होंने जमानत भी नहीं कराई है। मामले की सुनवाई प्रयागराज एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में तीन मार्च को सुनवाई होगी।


साल 2017 में विधानसभा चुनावों के दौरान राम गोविंद चौधरी बलिया जिले की बांसडीह विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी थे। आरोप है कि इस दौरान वह 6 फरवरी 2017 को रेवती थानाक्षेत्र में एक विद्यालय में आयोजित संत विश्वनाथ दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए थे। आरोप यह भी है कि उन्होंने कार्यक्रम खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह बताकर प्रचार किया और पर्चे भी बांटे। इस मामले में उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।


इस मामले की सुनवाई प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में विचाराधीन है। पर इस मामले में राम गोविंध चौधरी न तो सुनवाई की तारीखों पर पहुंचे और न ही जमानत कराई। मामला पर ताजा सुनवाई में स्पेशल कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने लोक अभियोजक वीरेन्द्र कुमार सिंह और एडीजीसी राजेश गुप्ता तर्कों को सुनने के बाद राम गोविंद चौधरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो