script

अंर्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार, पांच लग्जरी गाड़ियां बरामद

locationबलियाPublished: Jul 01, 2018 10:21:35 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस की मानें तो इस गैंग के ज्यादातर लोग बिहार प्रान्त के हैं

crime case

अंर्तराज्यीय वाहन चोर गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार, पांच लग्जरी गाड़ियां बरामद

बलिया. जिले की पुलिस ने एक वाहन चोर गैंग के नौ लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। इनके पास से चोरी के 5 लक्जरी गाड़िया बोलेरो ,स्कार्पियो और अल्टो बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि इन गाड़ियों को चुराकर इन्हे दूसरे प्रांतों में बेचने का किया ये गिरोह करता था। इतना ही नहीं पुलिस ने खुलासे में कहा कि ये गिरोह गाड़ियों को काट कर इनके पुर्जे को भी अच्छे कीमत में सप्लाई करने का काम करते थे।
बतादें कि स्वाट टीम और खेजुरी पुलिस को गोपनीय सूत्रों की जानकारी मिली की वाहन चोरों एक गिरोह बलिया शहर की तरफ आ रहा है। पुलिस ने तुरंत ही वाहन चेकिंग का जाल बिछा दिया। बोलेरो सवार तीन लोगों को पुलिस ने चेकिंग के दौरान ही पकड़ लिया। इनकी निशानदेही पर छह अन्य को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली। इनके पास से 4 और लग्जरी गाड़िया बरामद हुई हैं।
पुलिस की मानें तो इस गैंग के ज्यादातर लोग बिहार प्रान्त के हैं। ये गाड़ियों को चुराकर दूसरे शहरों में कम कीमत पर बेच देते हैं। इन गाड़ियों में एक गाड़ी का नंबर प्लेट गायब कर दिया गया है और दूसरी गाड़ी का नंबर प्लेट गलत है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कई और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं।
यूपी बिहार में वाहन चोर गैंग का बड़ा अड्डा

बतादें कि यूपी बिहार में वाहन चोरों का बड़ा अड्डा माना जाता है। चोरोंं को गैंग अक्सर पूर्वांचल के कई जिले में पिछले कई सालों से सक्रिय भी रहा है। लेकिन पुलिस के लगातार प्रयास के बाद ऐसे गैंग की जड़ों को कमजोर किया गया है। इस गिरफ्तारी को भी पुलिस बड़ी सफलता मान रही है। माना ये जा रहा है कि इसके पीछे कई और गैंग काम कर रहे हैं जिनका खुलास पुलिस जल्द करने काी संभावना पर काम कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो