scriptनिर्भया के दादा ने दी आत्मदाह की चेतावनी, छह दिनों से धरने पर बैठा है परिवार | Nirbhaya grandfather warned Self immolation demand action on cmo | Patrika News

निर्भया के दादा ने दी आत्मदाह की चेतावनी, छह दिनों से धरने पर बैठा है परिवार

locationबलियाPublished: Feb 14, 2020 10:02:23 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बलिया सीएमओ के बयान से नाराजगी, सीएमओ ने कहा था कि निर्भया को दिल्ली भेजा ही क्यों ?

Nirbhaya grandfather

निर्भया के दादा

बलिया. बलिया सीएमओ के बयान से नाराज धरने पर बैठे निर्भया के दादा ने अब आत्मदाह की चेतावनी दी है । निर्भया के दादा लाल जी सिंह ने कहा कि अगर सीएमओ को नहीं हटाया गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे । निर्भया के गांव मे बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेंढ़ौरा कला पर छह दिनों से परिवार धरने पर बैठा है । परिवार अस्पताल में पुरुष डॉक्टर और महिला डॉक्टर की तैनाती की मांग भी कर रहा है।

निर्भया के दादा का कहना है कि घटना के बाद गांव में उसके नाम पर अस्पताल बनाने की बात हुई । अस्पताल तो बन गया मगर सालों बाद भी यहां डॉक्टर की तैनाती नहीं हुई । वही धरने की सूचना पर इनकी मांगों की जानकारी लेने पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया पी के मिश्रा ने इन ग्रामीणों के साथ ही बहस करने लगे और यहां तक कह डाला कि निर्भया की दिल्ली भेजे ही क्यों । इस बहस का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी बोलते दिखाई दे रहे हैं कि निर्भया दिल्ली क्यों गई। निर्भया के गांव में किसी ने भी डॉक्टर की पढ़ाई तो की नहीं और यहां के लोगों को डॉक्टर चाहिए।
सीएमओ के इस बयान के बाद हंगामा मचा है, डीएम ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं । निर्भया के दादा ने धरना के पांचवें दिन एक सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा कि अगर सीएमओ बलिया नहीं हटे तो एक सप्ताह बाद आत्मदाह करेंगे । बता दें कि इस अस्पताल में केवल दो फार्मासिस्ट और दो बार्ड ब्यॉय की ड्यूटी है जबकि एक पुरुष डॉक्टर ही नियुक्ति है जो किसी दूसरे अस्पताल से अटैच है।
BY- AMIT KUMAR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो