scriptनिर्भया केस: मुकेश की दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के गांव में मनी खुशी | nirbhaya villagers happy After the mercy petition is dismissed | Patrika News

निर्भया केस: मुकेश की दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के गांव में मनी खुशी

locationबलियाPublished: Jan 18, 2020 02:49:06 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

इन लोगों का कहना है कि इश्वर के देर भले है पर न्याय तो जरूर मिलता है

nirbhaya case

इन लोगों का कहना है कि इश्वर के देर भले है पर न्याय तो जरूर मिलता है

बलिया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश सिंह की दया याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी और गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दिल्ली सरकार को दे दी है। इसके साथ ही दोषियों के सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो गए हैं। इस याचिका के खारिज होने की खबर मिलते ही निर्भया के पैतृक गांव बलिय़ा जिले में खुशी का माहौल है। इन लोगों का कहना है कि इश्वर के देर भले है पर न्याय तो जरूर मिलता है।
निर्भया केस में अदालत का फैसला आने के बाद से ही गांव के लोगों में खुशी थी। लेकिन जैसे ही मामला दया याचिका तक पहुंचा गांव के लोग एक बार फिर उदास होने लगे। सभी को ये लगने लगा था कि कही राष्ट्रपति के यहां से माफी मिली तो इस दरिंदे को सजा दिलाने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। पर महज चार दिनों के भीतर ही दया याचिका खारिज हो जाने के बाद परिजनों का कहना है कि दोषियों को अब फांसी से कोई नही बचा सकता। उनकी मौत समाज के लिए एक सबक होगी।
शिव मंदिर में जलाया गया था घी का दीपक

गांव के ही शिव मंदिर में न्याय के लिए पिछले चार दिनों से घी का दीपक जलाया गया था। इश्वर से न्याय के लिए प्रार्थना की गई । इससे ये संकते था इस केस में भी दोषियों को फांसी मिले ताकि समाज में उजाला फैल सके। निर्भया की यादों को ताजा करते हुए उसकी चचेरी बहन का कहना है कि जब तक दरिंदो को फांसी पर चढ़ाया नही जाएगा तब तक निर्भया को न्याय नही मिलेगा। दरिंदों को दी जाने वाली फांसी समाज के लिए एक सबक होगी कि बेटियां जब तक सुरक्षित नही होंगी तब तक न समाज सुरक्षित होगा और न ही देश।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो