scriptओम प्रकाश राजभर का दावा, नमस्ते ट्रंप के चलते भारत में फैला कोरोना | Om Prakash Rajbjar said COVID 19 Spread in India by Namaste Trump | Patrika News

ओम प्रकाश राजभर का दावा, नमस्ते ट्रंप के चलते भारत में फैला कोरोना

locationबलियाPublished: Jun 03, 2020 09:10:00 am

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कोरोना संकट को लेकर केंद्र और यूपी सरकार पर साधा निशाना।

OP Rajbhar File Photo on Azamgarh ByElections

OP Rajbhar File Photo on Azamgarh ByElections

बलिया. यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कोरोना वायरस महामारी और इसके बाद बनी स्थितियों से निपटने में फेल बताते हुए केंद्र व यूपी सरकार को जमकर कोसा है। उन्होंने कोरोना महामारी के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम से ही ही देश में कोरोना ज़्यादा फैला। उन्होंने यूपी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि सूबे में नौकरशाह सरकार चला रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री कठपुतली बने हुए हैं। कहा है कि भाजपा सरकार में कोरोना की आड़ में घोटाले भी सामने आने लगे हैं।

 

नमस्ते ट्रंप और एमपी में सरकार बनाने में जुटी थी मोदी सरकार

ओम प्रकाश राजभर केंद्र सरकार पर जमकर हमलावर हुए। उन्होने कहा कि जब देश में कोरोना महामारी दस्तक दे रही थी उस समय मोदी सरकार गुजरात के अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत और मध्य प्रदेश में जोड़ तोड़ से सरकार बनाने में जुटी थी। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत में कोरोना महामारी लेकर आए। अहमदाबाद में ट्रंप का कार्यक्रम हुआ जिसमें हज़ारों लोग आए, लेकिन उनमें से किसी की जांच नहीं की गई। तंज़ करते हुए कहा कि कहा लॉकडाउन लगाने के लिये प्रधानमंत्री महज़ चार दिन का, जबकि थाली बजाने के लिए 10 दिन का समय देते हैं।

 

तभी बंद कर देते हवाई अड्डे तो बेकाबू नहीं होता कोरोना

ओम प्रकाश राजभर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर समय रहते देश के हवाई अड्डे बंद कर दिए जाते तो देश में कोरोना बेकाबू नहीं होता। उन्होंने कहा है जब 30 जनवरी को जब केरल राज्य में कोरोना का पहला मामला सामने आया था अगर तभी देश के सभी 20 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सील कर दिया गया होता तो शायद कोरोना इतना बेकाबू नहीं होता, जितना आज हो गया है।

राजभर ने नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से दी गई जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि 15 जनवरी से 23 मार्च तक विदेश से 78 लाख लोग भारत आए, लेकिन मेडिकल जांच केवल 26 लाख की ही हुई। जबकि बाकी लोग अब भी बिना जांच के घूम रहे हैं बगैर जांच के घूम रहे हैं और कोरोना फैला रहे हैं।

 

दूषित पानी पीता है गरीब, इसलिये प्रतिरोधक क्षमता अधिक

ओम प्रकाश राजभर ने इस दौरान एक अजीब ओ गरीब दावा कर दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि गरीब व्यक्ति में कोरोना से जूझने की क्षमता अधिक होती है। उसके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता अधिक होती ह, क्योंकि वह दूषित पानी पीता है।

 

योगी सरकार पर भी साधा निशाना

ओम प्रकाश राजभर के निशाने पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी रही। उन्होंने तंज़ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास सावन महीने के कांवरियों के लिए शर्बत का का इंतज़ाम करने और उनसे मिलने का समय है, र उनसे मिलने के लिए समय है, कोरोना संकट के चलते लौट रहे कामगारों से मिलने का वक़्त नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो