scriptबलिया में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर फिर भड़की हिंसा, तोड़फोड़, 6 गिरफ्तार | once again violence in ballia due to durga pocession news in hindi | Patrika News

बलिया में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर फिर भड़की हिंसा, तोड़फोड़, 6 गिरफ्तार

locationबलियाPublished: Oct 03, 2017 09:10:35 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

दुकानों में लूटपाल और तोड़फोड़ पर भड़की हिंसा, एडीजी भी पहुंचे

ballia violence

बलिया बवाल

बलिया. सिकन्दरपुर कस्बे में शनिवार को भड़के साम्प्रदायिक तनाव तीसरे दिन भी जारी रहा। मुहर्रम के बाद से चल रहे तनावग्रस्त कस्बे में सोमवार की शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा एक बार फिर भड़क उठी। न्यू मार्केट, सोनारपट्टी और डोमनपुर में आधा दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ के बाद लूटपाट भी की गई। करीब आधा घंटे बाद पुलिस उपद्रवियों पर काबू पा सकी। उधर, सुबह एक समुदाय की महिलाएं और बच्चे कस्बा छोड़कर अन्य जगह जा रहे थे तभी चेतना किशोर तिराहे पर उपद्रवियों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव कर दिया।

बतादें कि खराब हो रहे हालात के मद्देनजर वाराणसी जोन के एडीजी बी महापात्रा भी देर शाम यहां पहुंच गए। उन्होंने कमिश्नर, डीआईजी, डीएम औऱ एसपी के साथ हालात पर विचार-विमर्श करने के साथ-साथ उपद्रवग्रस्त इलाकों का भी दौरा किया।

इसी बीच शनिवार को हुई छेड़खानी और रविवार के बवाल में तीन अलग-अलग मुकदमों में 22 नामजद और 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दो दर्जन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। सिकंदरपुर चौकी इंचार्ज सरफराज खां को लाइन हाजिर कर दिया गया है। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने संकेत दिए हैं कि लापरवाही के लिए मंगलवार तक कुछ और अफसरों पर कार्रवाई होगी।

सोमवार शाम चार बजे दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन जुलूस निकल रहा था। इसमें शामिल युवक तलवार, फरसा और चाकू जैसे हथियार लेकर जुलूस में चल रहे थे। जुलूस जब न्यू मार्केट के पास पहुंचा तो इसमें शामिल कुछ लोग हिंसक हो गए और न्यू मार्केट के सोनारपट्टी, डोमनपुर में आधा दर्जन दुकानों में तोड़फोड़ के साथ लूटपाट शुरू कर दी। अचानक हुई घटना से जुलूस के साथ चल रहे अफसर औऱ सुरक्षा बल हक्के-बक्के रह गए। उपद्रवियों को काबू करने में उन्हें में उन्हें आधा घंटा लगा।

इससे पहले सिकंदरपुर में सुरक्षा के लिए तीन कम्पनी पीएसी के अलावा जोन के जिलों से एक एएसपी, चार सीओ, 25 सब इंस्पेक्टर और 150 सिपाही कस्बे में छतों, चौराहों और गलियों में तैनात किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो