scriptफोन करने पर नहीं पहुंची एंबुलेंस तो ठेले पर लादकर प्रसूता को ले गए, बहता रहा खून | Pregnent woman Reached Hospital in Critical Condition Due to no Ambula | Patrika News

फोन करने पर नहीं पहुंची एंबुलेंस तो ठेले पर लादकर प्रसूता को ले गए, बहता रहा खून

locationबलियाPublished: Jul 19, 2018 09:27:00 am

यूपी के बलिया में एंबुलेंस नहीं आयी तो तेज रक्तस्राव के बावजूद मजबूरन गर्भवती को ठेले पर अस्पताल ले गए परिजन।

Pregnent woman on Trollly

गर्भवती महिला ठेले पर

बलिया. प्रदेश सरकार सूबे में सवास्थ्य व्यवस्था बेहतर करने का दम भरते हैं। पर गाहे ब गाहे हकीकत सामने आ जाती है कि जिस व्यवस्था का दम भरा जा रहा हे दरअसल उसकी हकीकत क्या है। बलिया जिले के रेवती थानान्तर्गत परमानंद का डेरा गांव में दर्द से तड़पती एक गर्भवती को एंबुलेंस नहीं मिली तो लगातार खून बहने के बावजूद परिवार वाले उसे ठेले पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हुए। अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज बलिया में कराया जा रहा है।

दरअसल बलिया जिले में सरकारी अस्पताल में व्यवस्था बदहाल है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड जैसी जांच के लिये भी मरीजों को भटकना पड़ता है। रेवती थानान्तर्गत परमानंद के डेरा (खारिका) गांव निवासी चंदा देवी पत्नी लाल जी गोड़ (22 साल) के गर्भवती होने पर कुछ दिन पहले ही महिला डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराने के लिये कहा था। रुपये की कमी के चलते परिवार के लोग उस दिन जांच नहीं करा पाए। दूसरे दिन दोपहर एक बजे परिजना उसे लेकर बड़ी बाजार काली माता मंदिर रोड स्थित एक सेंटर पर अल्ट्रासाउंड कराने के लिये पहुंचे1 इसी बीच महिला को तेजी से खून बहना शुरू हो गया।

परिजनों के मुताबिक उन लोगों ने एंबुलेंस को फोन किया पर काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची और गर्भवती दर्द से तड़पती रही। जब परिवार के लोगों को उसका दर्द नहीं सहा गया तो वह उसे एक ठेले पर लेकर ही अस्पताल के लिये चल पड़े। वह सीएचसी रेवती पहुंचे तो वहां हालत गंभीर देखकर उसे बलिया के लिये रेफर कर दिया गया, जहां उसकी स्थिती नाजुक बनी हुई बतायी गयी है।
By Amit Kumar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो