scriptकिसान महापंचायत में बोले राम गोविंद चौधरी, पेपरलेस बजट से किसानों को नुकसान, बढ़ेगी बेरोजगारी | SP Leader Said Paperless Budget bad for Farmers Cause Unemployment | Patrika News

किसान महापंचायत में बोले राम गोविंद चौधरी, पेपरलेस बजट से किसानों को नुकसान, बढ़ेगी बेरोजगारी

locationबलियाPublished: Feb 12, 2021 11:30:51 pm

बलिया के सहतवार में आयोजित किसान महापंचायत में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष

ram_govind_chaudhary.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने योगी सरकार के पेपरलेस बजट के फैसले की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि पेपरलेस बजट से बेरोजगारी बढ़ेगी और किसानों को भी नुकसान होगा। उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार को किसान विरोधी सरकार बताया।


बलिया के सहतवार आयोजित किसान महापंचायत में पहुंचे राम गोविंद चौधरी ने केन्द्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार को पूंजिपतियों के लिये काम करने वाली सरकार बताया। मीडिया से बात करते हुए राम गोविंद चौधरी ने याेगी सरकार के इस बार पेपरलेस बजट पेश करने के फैसले की आलोचना करते हुए सरकार पर निशाना साधा।


उन्होंने कहा कि पेपरलेस बजट से एक तरफ जहां बेरोजगारी बढ़ेगी वहीं दूसरी ओर किसानों को भी नुकसान होगा। पेपरलेस होने से पेपर मिलें बंद हो जाएंगी, जिससे बेरोजगारी में और इजाफा होगा। दूसरी ओर कागज बनाने के लिये गन्ना, पुआल और बांस का इस्तेमाल किया जाता है और ये तीनों किसान उगाता है। पेपरलेस होने से किसानों को भी घाटा है।


सुहेलदेव जयंती मनाने को लेकर हुए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महापुरुषों को किसी पार्टी से नहीं बांधना चाहिये। वह किसी पार्टी के नहीं। उनकी जयंती मनाने का अधिकार हर किसी को है।

By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो