scriptपूर्वांचल के वाराणसी प्रयागराज गोरखपुर समेत पांच जिलों में आएंगी स्पेशल मेडिकल टीमें | Special medical team for covid treatment for 5 district of Purvanchal | Patrika News

पूर्वांचल के वाराणसी प्रयागराज गोरखपुर समेत पांच जिलों में आएंगी स्पेशल मेडिकल टीमें

locationबलियाPublished: Jul 21, 2020 10:27:49 pm

बिना लक्षण वाले करुणा पोस्टिंग मरीज अब घर पर भी इलाज करा सकेंगे।

Corona/ अनलॉक में हर घंटे 26 से अधिक लोग हो रहे संक्रमित

File Image

वाराणसी. कोरोनावायरस महामारी से बेकाबू होते हालात और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल सहित कई जिलों में संक्रमित हो कि कई गुना रफ्तार से बढ़ती संख्या के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके इलाज के उनके इलाज के लिए नई व्यवस्था की है। पूर्वांचल के वाराणसी प्रयागराज गोरखपुर बलिया व बस्ती समेत यूपी के 11 जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष स्वास्थ्य टीम भेजने का फैसला किया है। बिना लक्षण वाले मरीज घर पर भी इलाज करा सकेंगे सरकार ने कुछ शर्तों के साथ उनके होम आइसोलेशन को मंजूरी दे दी है।

 

क्या है उन दिनों के हाल जहां जाएगी टीमें

 

वाराणसी– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना संक्रमण का प्रसार काफी तेज हो गया है। मंगलवार की सुबह को आई पहली रिपोर्ट के मुताबिक ही 50 नए संक्रमित के साथ यहां संक्रमितों की संख्या 1436 हो गई और एक्टिव मरीजों की संख्या 814 पहुंच गई। यहां अब तक कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब तक 588 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

 

क्या है होम आइसोलेशन की गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन की मंजूरी दी है। इसके लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है। गाइडलाइन में कहा गया है कि मरीज के अलावा परिजनों को भी क्वारंटीन करने की सुविधा होगी। साथ ही रोगी की देखभाल के लिए 24 घंटे देख रेख करने वाला व्यक्ति होना जरूरी है। लेकिन इन सबके बीच कोरोना में होम आइसोलेशन के लिए एक किट खरीदनी पड़ेगी, जिसमें पल्स ऑक्सीमीटर भी होगा। इसके अलावा होम आइसोलेशन के लिए सरकार की ओर से जारी पूरी गाइडलाइन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो