script

वायुसेना के AN 32 हादसे में बलिया के सूरज सिंह की भी मौत, परिवार में मचा कोहराम

locationबलियाPublished: Jun 13, 2019 08:10:07 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बलिया के लाल की सलामती की मांगी जा रही थी दुआ, चार महीने पहले ही हुई थी शादी

Suraj singh

सूरज सिंह

बलिया. अरूणाचल प्रदेश की सीमा के पास लापता वायुसेना का विमान AN 32 में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई है, वायुसेना ने सभी 13 सैनिकों के मौत की पुष्टि कर दी है । इस विमान में बलिया के सूरज सिंह भी सवार थे, घटना की खबर मिलते ही घर में सन्नाटा छा गया और हर तरफ चीख पुकार मच गई। सूरज की सलामती के लिये पिछले कई दिनों से दुआ मांगी जा रही थी। बुधवार को ही विमान का मलबा मिला था ।
AN-32 crash
 

वायु सेना का विमान AN 32 तीन जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। इस विमान में आठ क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे। सूरज सिंह बलिया के शोभाछपरा के रहने वाले थे और 19 फरवरी को ही उनकी शादी सोनबरसा निवासी रणजीत सिंह की पुत्री शालू सिंह से हुई थी। सूरज विवाह के बाद पहली बार बीते 12 मई को आए थे और 25 मई को लौट गए थे। सूरज सिंह तीन भाइयों में सबसे बड़े थे और वह अपने छोटे दोनों भाइयों को भी सेना में भेजना चाहते थे । एस के सिंह के छोटे भाई का कहना है कि इस AN 32 विमान को एयर फोर्स से हटा देना चाहिए इसी विमान में कुछ साल पहले उसके मामा की भी मौत हो चुकी है यह विमान ही खराब हो चुका है ।
AN-32 crash
 

पिता विनोद सिंह तो बेटे की तस्वीर को देखते नहीं थक रहे हैं और उनके घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लगी हुई है जो सुन रहा है उनकी घर की तरफ दौड़ पड़ रहा है। सूरज के पिता विनोद सिंह की माने तो सूरज अभी मई के महीने ही छुट्टी पर घर आया था और उनको लिवर की बीमारी के इलाज के लिए कह रहा था। उन्होंने कहा कि काश सूरज 15 दिनों की जगह 24 दिनों की छुट्टी पर रहा होता तो शायद इस हादसे से बच जाता।
AN-32 crash
 

पढ़ाई के दिनों से ही सूरज अपने दोस्तों के बीच बहादुरी के लिए जाने जाते थे। मिलनसार स्वभाव के सूरज पर इलाके के लोगों को बहुत नाज था। दिसंबर 2014 में देश सेवा का जज्बा लेकर भारतीय वायु सेना नें भर्ती हुए सूरज को हमेशा देश के लिए कुछ करने की जिद रहती थी। वह गांव के युवाओं को डिफेंस में जाने के लिये प्रेरित भी करते थे ।

ट्रेंडिंग वीडियो