तबरेज लिंचिंग: सड़क पर उतरे हजारों मुसलमान, कहा तबरेज के हत्यारों को दें फांसी

तबरेज लिंचिंग: सड़क पर उतरे हजारों मुसलमान, कहा तबरेज के हत्यारों को दें फांसी
तबरेज लिंचिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 29 Jun 2019, 02:37:16 PM (IST) Ballia, Ballia, Uttar Pradesh, India

  • यूपी के बलिया में झारखंड के तबरेज मॉब लिंचिंग मामले को लेकर नाराजगी।
  • जिलाधिकारी को पीएम और राष्ट्रपति बो संबोधित ज्ञापन देकर इस तरह की घटनाओं को रोकने व हत्यारों को फांसी की मांग की गयी।

बलिया . झारखंड में चोरी के इल्जाम में खम्भे से बांधकर 18 घंटे तक पिटायी के बाद हुई तबरेज अंसारी की मौत को लेकर यूपी के बलिया में भी नाराजगी है। लोगों का कहना है कि सरकारों और प्रशासन की अनदेखी के चलते मॉब लिंचिंग की घटनाएं अब रूटीन जैसी बनती जा रही हैं। झारखंड में तबरेज अंसारी को जिस तरह से पीटा गया और उसे जय श्रीराम बोलने पर मजबूर किया गया, वह निंदनीय है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मांग किया कि तबरेज के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाय।

 

Tabrez Ansari  <a href=lynching Protest" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/29/vlcsnap-2019-06-29-12h29m48s110_4770852-m.jpg">

 

बलिया में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग झारखंड के तबरेज अंसारी लिंचिंग मामले को लेकर सड़क पर उतरे और जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर इसके खिलाफ अपनी नाराजगी जतायी। कहा कि तबरेज मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। उसे 18 घंटे तक पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। तबरेज लोगों से खुद को पुलिस को सौंप देने की गुहार लगाता रहा, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। लोगों ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया और दोषियों को फांसी देने का नारा भी लगाया।

By Amit Kumar

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned