scriptबलिया का यह लाल छोटे पर्दे पर मचा रहा धमाल, एक डांस ने बदल दी किस्मत, अब है सुपरस्टार | Television star kunwar amarjit singh Success story | Patrika News

बलिया का यह लाल छोटे पर्दे पर मचा रहा धमाल, एक डांस ने बदल दी किस्मत, अब है सुपरस्टार

locationबलियाPublished: Jan 15, 2018 11:43:08 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

डांस इंडिया डांस में उम्दा प्रदर्शन ने दिला दी सितारों की दुनिया में पहचान

kunwar amar

kunwar amar

बिकेश तिवारी की रिपोर्ट

बलिया. ग्रामीण परिवेश के परिवारों से आने वाले युवाओं के लिए मायानगरी किसी स्वप्न से कम नहीं। बगैर किसी गॉड फादर के फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम बनाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं, लेकिन इसे साकार कर दिखाया जनपद के एक गंवई पृष्ठभूमि के परिवार से आनेवाले कुंवर अमरजीत सिंह अमर ने। जी हां हम बात कर रहे हैं धारावाहिक दिल दोस्ती डांस में रे यानी रेयांश सिंहानिया की भूमिका से छोटे पर्दे पर सशक्त उपस्थिति दर्ज करानेवाले कुंवर अमरजीत सिंह अमर की।

जीटीवी पर प्रसारित डांस इंडिया डांस एवं डेयर टू डांस से छोटे पर्दे पर धमाकेदार इंट्री करने वाले छोटे पर्दे के अभिनेता मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्मे अमर कला की उर्वरा भूमि बलिया जनपद के ही निवासी हैं। जनपद के हल्दी गांव निवासी कुंवर अमरजीत सिंह अमर के पिता कुंवर शिवजी सिंह मध्य प्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर पद से अवकाश प्राप्त हैं। 16 मार्च 1984 को मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्में कुंवर अमर बचपन में परिवार के साथ अक्सर गांव आते रहते थे। आखिरी बार 19 वर्ष की उम्र में गांव आए अमर 33 वर्ष की उम्र में 14 साल बाद जब गांव पहुंचे, तो ग्रामीण भी एकबारगी चौंक पड़े। सितारों की दुनिया में धमाल मचा रहे अपने गांव के लाडले को अपने बीच पाकर ग्रामीणों में गजब की खुशी थी। सनबीम स्कूल, अगरसंडा में जिले का मान बढ़ानेवाले लाल को सम्मानित भी किया गया। विद्यालय के निदेशक डॉक्टर कुंवर अरूण सिंह गामा और प्रधानाचार्य सीमा ने गुलदस्ता एवं स्मृति चिन्ह प्रदानकर सम्मानित किया।
kunwar amar
बचपन से ही था नृत्य की ओर झुकाव, मिला मुकाम
पुलिसिया बैकग्राउंड से आनेवाले कुंवर अमर का झुकाव शुरू से ही नृत्य के प्रति था। उनकी रूचि अभिनय की ओर भी थी। डांस रिएलिटी शो डांस इण्डिया डांस एवं डेयर टू डांस से सितारों की दुनिया में कदम रखनेवाले कुंवर अमर ने नच बलिए में भी अपने नृत्य का लोहा मनवाया, लेकिन अधिक प्रसिद्धि दिलाई अभिनय ने। दिल दोस्ती डांस, प्यार तूने क्या किया, ये है आशिकी, नामकरण, झलक दिखला जा आदि धारावाहिकों में अपने जोरदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर अलग छाप छोड़ी।
विद्यार्थियों से बांटा अनुभव, दिए टिप्स
छोटे पर्दे के सितारे कुंवर अमर विद्यालय पहुंचने के बाद कई भूमिकाओं में नजर आए। कभी विद्यार्थी की तरह चहके, तो कभी शिक्षक की तरह कल के भविष्य विद्यार्थियों को सफलता के मंत्र दिए। उन्होंने शिक्षकों एवं अभिभावकों से अपने संघर्ष के दिनों से लेकर अब तक के अनुभव साझा किए।

भाई भी है पुलिस में
कुंवर अमरजीत सिंह उर्फ कुंवर अमर के भाई भी पुलिस विभाग में ही इंस्पेक्टर हैं। पिता और भाई के पुलिस विभाग में तैनात होने के कारण परिवार का माहौल नौकरी का था, इसके बावजूद अमर का झुकाव नृत्य और अभिनय की ओर था। शक्ति मोहन के रूप में नृत्य का साथी मिला और डांस इंडिया डांस में उम्दा प्रदर्शन ने अमर को सितारों की दुनिया में पहचान दिला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो