scriptसिलिंडर में विस्फोट से लगी भीषण आग, 300 झोपड़ियां जलकर राख, दो मासूम की मौत | Two children death in cylinder blast fire in Up ballia | Patrika News

सिलिंडर में विस्फोट से लगी भीषण आग, 300 झोपड़ियां जलकर राख, दो मासूम की मौत

locationबलियाPublished: May 09, 2019 04:22:03 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

गांव वालों की सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर 3 घंटे की देरी से पहुंची

Cylinder blast in Ballia

बलिया में सिलिंडर ब्लास्ट

बलिया. बैरिया तहसील क्षेत्र में एलपीजी सिलिंडर में हुए विस्फोट के बाद लगी आग ने भीषण तबाही मचाई । आग की चपेट में आकर तीन सौ झोपड़ियां जलकर राख हो गई, जबकि दो मासूम सगे भाईयों की जलकर मौत हो गई । आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की टीम को इस पर काबू पाने में कई घंटे लग गये ।

दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दिया के गडरिया गांव में बुधवार देर रात एलपीजी गैस में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई । आग लगने के बाद सिलिंडर में विस्फोट हो गया । विस्फोट के बाद आग ने धीरे- धीरे विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते 300 झोपड़ियां जलकर राख हो गई । घटना में दो सगे भाई राज (10 वर्ष ), किशन ( 7 वर्ष ) की भी मौत हो गई । आग से एक दर्जन पालतू जानवरों की भी मौत हो गई ।

गांव वालों की सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर 3 घंटे की देरी से पहुंची, तब तक लोगों का सारा सामान जलकर राख हो गया था। वहीं घटना के बाद इलाके में चीख पुकार मच गई । अगलगी की इस घटना में लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है । वहीं घटना के बाद कई परिवार सड़क पर आ गये । पीड़ित परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है ।
BY- AMIT KUMAR

ट्रेंडिंग वीडियो