UP में दो IAS के पुराने पत्र को लेकर मचा बवाल, ये है पूरा मामला

UP में दो IAS के पुराने पत्र को लेकर मचा बवाल, ये है पूरा मामला

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Nov, 10 2018 12:56:05 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:56:06 PM (IST) Ballia, Uttar Pradesh, India

2017 में लिखा गय पत्र अब आया सामने।

अमित कुमार

बलिया . उत्तर प्रदेश में दो आईएएस के पुराने पत्र को लेकर बवाल मच गया है। यह पत्र 2017 में शासन को लिखा गया था पर सामने अब आया है। इस पत्र के सामने आने के बाद एक बार फिर 2017 का मामला तूल पकड़ने की अटकलें लगायी जा रही हैं। हालांकि पत्र को लेकर उस IAS अधिकारी ने फिलहाल कोई बयान देने से मना कर दिया है जिनका जिक्र उस पत्र में है।

 

मामला यूपी की प्रमुख सचिव महिला कल्याण रहीं और फिलहाल छुट्टी पर चल रही रेणुका कुमार और वर्तमान समय में बलिया में जिलाधिकारी पद पर तैनात भवानी सिंह खरगौत का है। दरअसल 2017 में भवानी सिंह बागपत के डीएम हुआ करते थे। तब उन्होंने रेणुका कुमार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। रेणुका कुमार जब प्रमुख सचिव थीं तब भवानी सिंह महिला कल्यण विभाग के निदेशक पद पर थे। खरगौत ने रेणुका कुमार को भ्रष्टाचार का आरोप ल गाते हुए भ्रष्टाचारी कहा था, जिसके बाद रेणुका कुमार ने शासन को पत्र लिखकर भवानी सिंह खरगौत को विकृत मानसिकता वाला बताया था।

 

IAS Bhavani Singh Khargaut Renuka Kumar

 

2017 में भेजा गया यह पत्र नौ पन्नों का था, जो अब सामने आया है। इस पत्र के सामने आने के बाद जब कभी भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले डीएम बलिया भवानी सिंह खरगौत से सवाल हुआ तो वह इतना कहकर टाल गए कि रेणुका कुमार उनकी अधिकारी हैं और कुछ कहने से इनकार कर दिया। रेणुका कुमार फिलहाल छुट्टी पर चल रही हैं। उनके पति सुशील कुमार भी आईएएस हैं, जो फिलहाल केन्द्र में हें और यूपी व केन्द्र में उनकी इमेज अच्छी है। उनका नाम ईमानदार अफसरों में लिया जाता है।

Ad Block is Banned