अब इस स्टेशन पर भी यात्रियों को मिलेगा वाई-फाई, मिलेगा अनलिमिटेड नेट

अब इस स्टेशन पर भी यात्रियों को मिलेगा वाई-फाई, मिलेगा अनलिमिटेड नेट

Sarweshwari Mishra | Publish: Nov, 20 2017 08:47:52 AM (IST) Ballia, Uttar Pradesh, India

वाई-फाई से मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट सेवा

बलिया. वाराणसी, छपरा व गाजीपुर के बाद अब बलिया रेलवे स्टेशन भी वाई-फाई से लैस होने लगा है। यहां बहुप्रतीक्षित वाई-फाई का सपना अब मूर्तरूप लेने लगा है। रेलटेक व टेक महिंद्रा कंपनी के अधिकारियों के अनुसार अगले स्टेशन पर वाई-फाई का टॉवर, बूस्टर संग पावर केबल व ओएफसी केबल का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। अगले सप्ताह तक यहां यात्रियों को फ्री में इंटरनेट की सुविधा मिलने लगेगी।

 

 

रेलवे मुख्यालय द्वारा बलिया रेलवे स्टेशन को वाई-फाई करने के लिए रेलटेक कंपनी को दिया गया है। रेलटेक कंपनी के माध्यम से बलिया में वाई-फाई का काम टेक महिंद्रा करा रहा है। टेक महिंद्रा के एक इंजीनियर से जब काम के बारे में जानकारी मांगी गई तो पहले उन्होंने मना कर दिया, लेकिन बाद में नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वाई-फाई लगाने का काम अंतिम चरण में है। टॉवर व पावर बॉक्स लगाए जा चुके हैं। अब पावर केबल संग ओएफसी केबल का काम चल रहा है। जो सोमवार तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अगले सप्ताह तक रेलवे अधिकारियों से बात कर वाई-फाई की सुविधा शुरू की दी जाएगी। पूरे स्टेशन एरिया को कवर करने के लिए यहां कुल 16 बूस्टर लगाए गए है, जिसमें प्लेटफार्म नंबर एक पर छह, प्लेटफार्म नंबर दो पर चार के अलावा यात्री प्रतीक्षालय, आरक्षण केंद्र व वीआईपी कक्ष के पास दो-दो बूस्टर लगे हैं। इसके बाद सिस्टम को अपडेट करने व चालू करने में दो-चार दिन का समय लगेगा। अगले सप्ताह तक हर हाल में सेवा शुरू कर दी जाएगी।


कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक स्टेशन पर वाई-फाई सेवा शुरू होने के कुछ दिन बाद तक यात्रियों को फ्री में अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी, लेकिन बाद में फ्री इंटरनेट सेवा की समय सीमा घटा कर आधा घंटा कर दी जाएगी। इसके बाद अपने आप या तो नेट बंद हो जाएगा या फिर पैसा कटने लगेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned