scriptPM मोदी की तरह सफाईकर्मी का पांव धोने वाले UP के अधिकारी हुए सस्पेंड, कर्मचारी को नहीं मिला था वेतन | UP Officer Suspended Who Washed Sweeper Foot like Narendra Modi | Patrika News

PM मोदी की तरह सफाईकर्मी का पांव धोने वाले UP के अधिकारी हुए सस्पेंड, कर्मचारी को नहीं मिला था वेतन

locationबलियाPublished: Mar 09, 2019 10:38:09 pm

बलिया के स्वास्थ्य कर्मचारी नेता ने कहा पांव पखारने की झूठी दिलासा न दें, बल्कि हमारा पेट भरने का काम करें।

CMO Washed Sweeper Foot

सीएमओ ने सफाईकर्मी के पैर धोए

बलिया . चर्चा में आने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह सफाईकर्मी का पांव धोना उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमापति दि्ववेदी को महंगा पड़ गया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को उन्हें निलंबित कर दिया गया। कहा जा रहा है कि उनका निलंबन इस वीडियो वायरल होने के बाद ही हुआ है। हालांकि यह भी चर्चा है की लक्ष्य से कम टीकरकरण के चलते भी उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है। उनकी जगह डॉ. प्रीतम मिश्रा को नया सीएमओ बनाया गया है।
 

दरअसल बलिया के निलंबकित सीएमओ उमापति दि्ववेदी कुछ दिन पहले भगवा वस्त्र पहनकर जिला अस्पताल के ट्रेनिंग सेंटर में तैनात सफाई कर्मी राजाराम को घर बुलाकर उसके पैर धोए और पैरों पर माथा लगाकर सम्मान दिया। पीछे खड़े किसी करीबी ने ही इसका वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ साहब चर्चा में आ गए।
हैरानी तब हुई जब वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि जिस सफाई कर्मी के उन्होंने पैर धोए उसे कई माह से तनख्वाह मिली ही नहीं। स्वास्थ्य कर्मचारी नेता भी सामने आयीं और दावा किया कि उसका वेतन बकाया है। उसने यहां तक कहा कि पांव पखारने की झूठी दिलासा के बदले हमारा पेट भरने की फिक्र करें। बताया जा रहा है कि निलंबर इस कारण हुआ, क्योंकि सीएमओ ने सफाई कर्मचारी के वेतन भुगतान के लिये कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।
By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो