scriptयूपी पुलिस के सिपाही का अनोखा आवेदन, बच्चा पैदा करने के लिए मांगी ऐसी छुट्टी, सुनकर पुलिस अधिकारी अवाक | UP Police Dial 112 Constable Unique leave Application in Ballia | Patrika News

यूपी पुलिस के सिपाही का अनोखा आवेदन, बच्चा पैदा करने के लिए मांगी ऐसी छुट्टी, सुनकर पुलिस अधिकारी अवाक

locationबलियाPublished: Aug 01, 2022 06:35:02 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने छुट्टी के लिए इस तरह से आवेदन किया है कि वह चर्चा का विषय बन गया है।

UP Police

UP Police File Photo

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल का छुट्टी आवेदन पत्र वायरल हो रहा है। यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने छुट्टी के लिए इस तरह से आवेदन किया है कि वह चर्चा का विषय बन गया है। जिले की डायल 112 में तैनात गोरखपुर निवासी सिपाही ने आवेदन किया है कि शादी को सात महीने हो गए हैं, लेकिन अब कोई खुशखबरी नहीं मिली है, इसलिए 15 दिन का अवकाश देने की कृपा करें। यह आवेदन पत्र पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।
15 दिन के अवकाश की अपील

प्रार्थना पत्र में सिपाही ने आगे लिखा है, मैडम (पत्नी) ने डॉक्टर की सलाह अनुसार दवा ली है और उसके साथ रहना है। प्रार्थी घर पर निवास करेगा। अत: श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को 15 दिन की EL (अर्जित अवकाश) देने की कृपा करें। आपकी महान कृपा होगी।’
letter_up_police_sipahi_1.jpg
यह भी पढ़ें – 10 मिनट से ज्यादा लेट आने वालों का वेतन काटेगी Yogi सरकार, अनुपस्थिति मानकर घर भेजे जाएंगे वापस

चर्चा का विशय बना यह पत्र

यूपी पुलिस महकमे में यह पत्र वायरल होने के बाद चर्चा में आ गया है। एक ओर जहां पुलिस महकमे में लोग इसे लेकर चटखारे ले रहे हैं, तो दूसरी तरफ अवकाश के लिए दी गई वजह पर भी मंथन जारी है।
यह भी पढ़ें – हवाई जहाज से थाईलैंड, अंडमान की यात्रा कराएगा IRCTC, सबसे सस्ता पैकेज तैयार

मातृत्व और पितृत्व अवकाश का है प्रावधान

यूपी पुलिस विभाग में महिलाओं के लिए मातृत्व और पुरुषों के लिए पितृत्व अवकाश का प्रावधान है। महिलाओं को यह छुट्टी 180 दिन तो पुरुषों को 15 दिन के लिए मिलती है। पूरी छुट्टी के दौरान यह अवकाश सिर्फ दो बार लिया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो