scriptयूपी पुलिस का कारनामा, शिकायतकर्ता को ही हथकड़ी लगाकर दो किलोमीटर घुमाया, भेजा जेल | UP Police Handcuffed Complainant and Walk 2 Km Sent to jail | Patrika News

यूपी पुलिस का कारनामा, शिकायतकर्ता को ही हथकड़ी लगाकर दो किलोमीटर घुमाया, भेजा जेल

locationबलियाPublished: Jan 07, 2020 03:34:59 pm

पीड़ित ने की मानवाधिकार आयोग से शिकायत।

Arrested
बलिया. अपराध पर अंकुश और अपराधियों पर नकेल, शिकायतों की सुनवायी, पुलिस का यही काम है। पर बलिया में पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। यहां के भीमपुारा थानाध्यक्ष पर शराबियों क बवाल की सूचना देने वाले शिकायतकर्ता को ही गिरफ्तार करने और उसे हथकड़ी लगाकर दो किलोमीटर तक घुमाने का आरोप लगा है। इसका वीडियो भी सामने आया है। हालांकि उसे एसडीएम न्यायालय से जमानत मिल गयी। अब पीड़ित ने मानवाधिकार आयोग को लिखित शिकायत भेजकर न्याय की गुहार लगायी है।
भीमपुरा न. 1 के रहने वाले एक कान्वेंट स्कूल के मैनेजर राजेन्द्र कुमार वर्मा का कहना है कि बीते 24 दिसम्बर की रात नौ बजे उन्होंने 112 पुलिस को फोन कर एक अर्धनिर्मित मकान में शराबियों व संदिग्ध लोगों के होने और हंगामे की सूचना दी। आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायतकर्ता से भीमपुरा थानाध्यक्ष से फोन पर बात करायी और थाने बुलाया। अगले दिन वह थाने पर मिलने गया तो उसे अर्धनिर्मित मकान के मालिक राहकुमार ठाकुर को बुलाकर उनके साथ शिकायतकर्ता को भी हथकड़ी लगाकर दो किलोमीटर तक बाजार में घुमाया और 151 में चालान कर दिया।
By Amit Kumar

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो