जानिये नरेन्द्र मोदी को कहां लोगों ने बताया भगवान, मंदिर में तस्वीर लगाकर रखा नवरात्र का व्रत

जानिये नरेन्द्र मोदी को कहां लोगों ने बताया भगवान, मंदिर में तस्वीर लगाकर रखा नवरात्र का व्रत

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Apr, 13 2019 03:13:08 PM (IST) Ballia, Ballia, Uttar Pradesh, India

नवरात्र के मौके पर नौ दिनों से मंदिर में चल रहा है मोदी के नाम पर हवन और पूजा पाठ।

ग्रामीणों ने बांसडीह नगर पंचायत का नाम बदलकर मोदी नगर पंचायत करने की भी की है मांग।

बलिया . यूपी के बलिया जिले में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये कुछ लोगों ने नवरात्र में नौ दिन का व्रत रखा है और लगातार उनके नाम से हवन और पूजा पाठ किया जा रहा है। इतना ही नहीं मां दुर्गा के मंदिर में नरेन्द्र मोदी की तस्वीर भी लगायी गयी है। व्रत रखने वालों का कहना है कि वह उन्हें भगवान मानते हैं। उनकी यही कामना है कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर जीतकर आएं और देश की बागडोर संभालें।

 

मामला बलिया जिले की बांसडीह नगर पंचायत का है। यहां की एक दुर्गा मंदिर में पिछले नौ दिनों से नवरात्र की पूजा चल रही है। पर यह पूजा कोई आम पूजा नहीं। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिये पूजा की जा रही है। मोदी समर्थकों ने नवरात्र में यहां नौ दिनों तक लगातार हवन-पूजन और कथा का आयोजन किया है। मामला सिर्फ इतना ही नहीं है, मोदी समर्थकों ने मां दुर्गा के मंदिर में माता की मूर्ती के साथ नरेन्द्र मोदी की तस्वीर भी लगा रखी है। उनका कहना है कि वो नरेन्द्र मोदी उनके लिये भगवान हैं। समर्थकों की ये भी मांग है कि बांसडीह नगर पंचायत का नाम बदलकर मोदी नगर पंचायत रखा जाए। उनका दावा है कि इसके लिये उन लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मांग की है।

 

व्रत रखने वाले मोदी समर्थक प्रत्युश कुमार ओझा ने बताया कि उन लोगों ने यहां पुजारी बैजनाथ पाण्डेय की देखरेख में नवरात्रि का नौ दिनों तक हवन-पूजन और कथा पाठ चल रहा है। सबने नरेन्द्र मोदी के लिये व्रत भी रखा है। कहा कि मां दुर्गा के साथ पीएम मोदी का व्रत इसलिये रखा है क्योंकि उनसे पूरे देश को आशा है। हमारे दिलों में मोदी जी भगवान के रूप में बसते हैं। उन्होंने आम गरीबों के लिये जो काम किये हैं वो कोई भगवान ही कर सकता है। इसीलिये हम उनकी पूजा कर रहे हैं।

इतना ही नहीं कई महिलाओं ने भी नरेन्द्र मोदी की तस्वीर को तिलक लगाकर, धूप अगरबत्ती दिखाकर उनकी जीत के लिये कामना कर नौ दिनों का व्रत रखा है। रमावती देवी ने कहा कि जो देश के लिये लड़ेगा वो हमारा भगवान होगा। हमारी कामना यही है कि मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें। कहा कि जो देश के लिये अच्छा करेगा हम उसे जिताएंगे।

By Amit Kumar

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned