बालोद जिले में 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना के 10 नए मरीज, लुधियाना से आया CRPF जवान पॉजिटिव

बालोद जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के दस नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में सोमवार को दो पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Updated: 13 Jul 2020, 06:15 PM IST

बालोद. बालोद जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के दस नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में सोमवार को दो पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। जिसमें लुधियाना से आया एक सीआरपीएफ (CRPF Jawan) जवान और दल्ली का अस्सी साल का बुजुर्ग शामिल है। रविवार को जिले में कोरोना के आठ नए मरीेज मिले थे। सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।

बीएसएफ जवान के साथ पिता भी संक्रमित गांव को किया सील
जिला मुख्यालय से लगे ग्राम बघमरा में आर्मी जवान व उनके पिता के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है। रविवार को ग्राम पंचायत की टीम ने पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया। संक्रमित जवान व उसके पिता को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में जांच कैम्प लगाया। घर-घर जाकर सर्दी, खांसी, बुखार की जांच की।

स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित युवक से पूछताछ भी कर रहा है। आखिर कितने लोगों से उसका सम्पर्क रहा है। क्योंकि जानकारी यह भी मिल रही है कि यह युवक होम आइसोलेट होने के बावजूद गांव सहित बालोद में भी घूमा है। वहीं गुरुर विकासखंड के ग्राम धनेली में भी कोरोना पॉजिटिव मिले आर्मी जवान के सम्पर्क में आने वाले लोगों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग जुटा है। सम्पर्क में आने वालों को होम क्वारंटाइन किया
गया है।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned