script15 पेड़ काटने पर विवाद, अधिकारी के सामने ग्रामीणों ने उठाया सच से परदा | Balod:15 trees were cut in Dongeetrai, head over to wood | Patrika News

15 पेड़ काटने पर विवाद, अधिकारी के सामने ग्रामीणों ने उठाया सच से परदा

locationबालोदPublished: Sep 13, 2016 09:47:00 am

राजस्व टीम ने अपने स्तर पर ग्रामीणों से पूछताछ की। तब पता चला कि पेड़ को लेकर हो रही परेशानी के चलते इसे ग्रामीणों का सामूहिक फैसला बताया गया।  

Balod

Head over to the wood

बालोद/गुंडरदेही. खुटेरी-भटगांव मार्ग स्थित ग्राम डोंगीतराई में की गई पेड़ों की अवैध कटाई का मामला सामने आने के बाद तहसीलदार के आदेश पर सोमवार को राजस्व विभाग ने जप्ती कार्रवाई कर लकड़ी को सरपंच के सुपुर्द कर दिया है। जांच रिपोर्ट तहसीलदार को सौंपा गया है।

ग्रामीणों से की गई पूछताछ
इस मुद्दे को लेकर पत्रिका के 12 सितंबर के अंक में समाचार प्रकाशित होने के बाद गांव में हड़कंप मच गया था। इस बीच सोमवार को राजस्व विभाग की टीम पहुंचने के बाद ग्रामीण हड़बड़ा गए थे। मामले को लेकर राजस्व टीम ने अपने स्तर पर ग्रामीणों से पूछताछ की। तब पता चला कि पेड़ को लेकर हो रही परेशानी के चलते इसे ग्रामीणों का सामूहिक फैसला बताया गया।

पटवारी ने जांची
कार्रवाई दौरान मौजूद पटवारी उमेश मेश्राम व राजस्व निरीक्षक धरमदयाल साहू ने बताया कि मामले में तहसीलदार को सौंपे प्रतिवेदन में किसी एक व्यक्ति को दोषी नहीं ठहराया गया है। बल्कि ग्रामीणों का फैसला करार दिया है। उनके अनुसार डोगीतराई में 15 पेड़ों की अवैध कटाई की गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के बाद आसपास के ग्रामीणों को भी आभास हो गया है कि राजस्व जमीन के पेड़ों की कटाई के पूर्व तहसीलदार की अनुमति आवश्यक है अन्यथा कार्रवाई हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो