scriptडौंडीलोहारा में हुई 41.6 मिमी बारिश, झलमला में एक घंटे तक बरसे मेघ, गुरुर तहसील रहा अछूता | मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश का लगाया पूर्वानुमान | Patrika News
बालोद

डौंडीलोहारा में हुई 41.6 मिमी बारिश, झलमला में एक घंटे तक बरसे मेघ, गुरुर तहसील रहा अछूता

बालोद जिले में शुक्रवार की रात लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं जिले के अलग-अलग हिस्सों में भी देर तक बारिश हुई। रात 8 बजे करीब झलमला में लगभग एक घंटे झमाझम बारिश हुई।

बालोदJun 15, 2024 / 11:07 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद जिले में शुक्रवार की रात लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं जिले के अलग-अलग हिस्सों में भी देर तक बारिश हुई। रात 8 बजे करीब झलमला में लगभग एक घंटे झमाझम बारिश हुई।

Rain बालोद जिले में शुक्रवार की रात लगभग एक घंटे तक झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं जिले के अलग-अलग हिस्सों में भी देर तक बारिश हुई। रात 8 बजे करीब झलमला में लगभग एक घंटे झमाझम बारिश हुई। वहीं डौंडीलोहारा क्षेत्र में भी गरज-चमक के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मानसून पूरे जिले में सक्रिय हो जाएगा।

बारिश से किसान वर्ग भी काफी खुश

शुक्रवार रात हुई बारिश जिले के गुरुर व डौंडी तहसील को छोड़ अन्य तहसीलों में हुई। हालांकि डौंडी व गुरुर क्षेत्र में तेज हवा चली लेकिन बारिश बहुत ही कम हुई। वहीं कुछ जगहों पर अच्छी बारिश हुई। इस बारिश से किसान वर्ग भी काफी खुश है और अब अपना पूरा ध्यान कृषि में लगा दिया है। किसान चाह भी रहे थे कि जल्द ही अच्छी बारिश हो और आखिरकार लगभग पूरे जिले में अच्छी बारिश हुई। वहीं इस दिन पूरे जिले में औसत 14.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें

प्रदेश में पहुंचा मानसून, बाढ़ से बचाव के लिए टीम तैयार, संसाधन की कमी

डौंडीलोहारा में सबसे ज्यादा 41.4 मिमी बारिश, गुरुर तहसील में शून्य

मिली जानकारी के मुताबिक जिले में सबसे ज्यादा शुक्रवार को 41.4 मिमी डौंडीलोहारा तहसील में हुई। यहां तेज हवा के कारण कारण कई पेड़ भी गिर गए व कुछ घरों से टिन शेड उड़ने की भी खबर सामने आई है। वहीं गुरुर तहसील में लगभग न के बराबर बारिश हुई।

जानें किस तहसील में कितनी हुई बारिश

तहसील – बारिश मिमी में
बालोद – 15.6
गुरुर – 00
गुंडरदेही – 10.9
डौंडी – 1.2
डौंडीलोहारा – 41.4
अर्जुंदा – 13.6
मार्री बंगला देवरी – 17.3
कुल औसत बारिश – 14.3 मिमी

यह भी पढ़ें

व्याख्याता पर स्कूल में राजनीति करने का आरोप, सख्त कार्रवाई की मांग

शनिवार को जिले तापमान रहा 39 डिग्री

बारिश की वजह से जिले के तापमान में भी कमी देखने को मिली। शनिवार को जिले का अधिकतम तापमान 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें

दो बोर खराब होने से अटल आवास में गहराया जल संकट, टैंकर से हो रही पानी सप्लाई

अब खेतों की जुताई शुरू, रोपाई के लिए खेत कर रहे हैं तैयार

कृषि विभाग जिले की सभी सोसायटियों में पर्याप्त खाद का भंडारण करने की बात कह रहा है। वहीं दूसरी ओर किसान भी अब खेतों की जुताई करने व रोपाई के लिए खेतों को तैयार करने में जुट गए हैं।

Hindi News/ Balod / डौंडीलोहारा में हुई 41.6 मिमी बारिश, झलमला में एक घंटे तक बरसे मेघ, गुरुर तहसील रहा अछूता

ट्रेंडिंग वीडियो