script

छह छात्र शिकायत लेकर पहुंचे, स्टेज पर बुलाकर कटवा दिए हमारे बाल

locationबालोदPublished: Jul 16, 2019 12:08:46 am

अरमरीकला स्कूल के प्राचार्य छात्रों के साथ अत्याचार कर रहे हैं। उनकी मनमानी और लगातार प्रताडऩ़ा जारी है। उन्होंने स्टेज पर सैकड़ों बच्चों के सामने छह बच्चों के बाल काट दिए। जिससे गुस्साए बच्चे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंच गए और प्राचार्य की मनमानी की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की।

balod patrika

छह छात्र शिकायत लेकर पहुंचे, स्टेज पर बुलाकर कटवा दिए हमारे बाल

बालोद @ patrika . अरमरीकला स्कूल के प्राचार्य छात्रों के साथ अत्याचार कर रहे हैं। उनकी मनमानी और लगातार प्रताडऩ़ा जारी है। उन्होंने स्टेज पर सैकड़ों बच्चों के सामने छह बच्चों के बाल काट दिए। जिससे गुस्साए बच्चे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंच गए और प्राचार्य की मनमानी की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। @ patrika . सोमवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अरमरीकला के छह छात्र जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां छात्रों ने डीईओ की अनुपस्थिति में एडीईओ को प्राचार्य अमरसिंह कौशिक के अत्याचार की जानकारी दी।
प्रार्थना के बाद स्टेज पर बुलाया
छात्रों ने बताया कि वह सोमवार सुबह 10 बजे स्कूल पहुंचे, तब स्कूल में प्रार्थना शुरू हो चुकी थी, तब छह छात्रों को अलग लाइन बनाकर प्राचार्य ने खड़ा किया। सभी को प्रार्थना के बाद स्टेज पर बुलाया। छात्रों को शुक्रवार को प्राचार्य ने कहा था कि बाल कटाकर सोमवार को स्कूल आएं। जिसे ध्यान में रखते हुए कई छात्र बाल कटाकर स्कूल पहुंचे।
विद्यार्थियों ने कहा – बाल कटवाने से किया इनकार तो प्राचार्य ने कैंची से किया वार
छात्रों ने बताया कि बाल कटवाकर सोमवार को जब वह स्कूल पहुंचे तो प्राचार्य ने स्टेज में बुलवाकर ग्यारहवीं के कुलेश्वर, विजयप्रकाश, राहुल, बारहवी के तुलेंद्र व दसवीं के सुरेंद्र का सैंकड़ों बच्चों के सामने बाल काट दिया। बारहवी के रंजीत ने बताया कि उन्हें भी बाल काटने के लिए प्राचार्य ने स्टेज पर बुलाया था और जब उन्होंने बाल कटवाने से इनकार किया तब प्राचार्य ने बाल काटने की कैंची से उस पर वार किया, किन्तु वहां से हटने के कारण उनको चोट नहींं आई।
आवाज उठाने पर फेल करने की धमकी
छात्रों ने बताया कि प्राचार्य अमरसिंह कौशिक सभी छात्रों के साथ दुव्र्यव्हार करते रहते हैं, जिससे स्कूल के सभी छात्र परेशान हैं। जब भी प्राचार्य के दुव्र्यव्हार के विषय में कहा जाता है तो उन्हें प्रैक्टिकल में फेल कर देने की धमकी दी जाती है। छात्रों ने बताया कि प्राचार्य प्रतिदिन किसी न किसी छात्र की पिटाई करते हैं और कभी-कभी लात से व बाल खींच-खींचकर मारते हैं।
बार-बार निवेदन के बाद भी नहींं माने प्राचार्य
डीईओ कार्यालय पहुंचे छात्रों ने बताया कि जब प्राचार्य छात्रों के बाल काटने वाले थे, तब सभी ने प्राचार्य से निवेदन किया कि कल बाल कटवाकर आ जाएंगे, लेकिन प्राचार्य ने छात्रों की नहींं सुनी और बाल काट दिया। छात्रों ने बताया कि पिछले वर्ष भी इसी तरह से कक्षाओं में जाकर लगभग 60 बच्चों का बाल काट दिया था, लेकिन छात्रों ने किसी तरह की शिकायत नहींं की थी।
प्राचार्य ने नहीं किया फोन रिसीव
विद्यार्थियों की ओर से अपने प्राचार्य पर लगाए गए आरोप के बारे में जब प्राचार्य अमर सिंह कौशिक से मोबाइल पर मोबाइल फोन में चार बार संपर्क किया। मोबाइल की घंटी जरूर गई पर मोबाइल रिसीव ही नहीं किया और न ही मैसेज का जवाब दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो