scriptबालोद के 7 प्रमुख मार्ग व नगर के अंदर की 39 सड़कें होगी धूलमुक्त | 7 major roads of Balod and 39 streets inside the city will be dust-fre | Patrika News

बालोद के 7 प्रमुख मार्ग व नगर के अंदर की 39 सड़कें होगी धूलमुक्त

locationबालोदPublished: Jan 16, 2018 12:03:56 am

नगरवासियों की मांग व परेशानियों को देखते हुए बालोद के 7 प्रमुख मार्ग व नगर के अंदर की 39 सड़कें होगी धूलमुक्त करने नगर पालिका ने पहल की है।

sadak
बालोद . नगरवासियों की मांग व परेशानियों को देखते हुए बालोद के 7 प्रमुख मार्ग व नगर के अंदर की 39 सड़कें होगी धूलमुक्त करने नगर पालिका ने पहल की है। इसके तहत अब मुख्य मार्गों का डामरीकरण किया जा रहा है। डामरीकरण होने से सड़क से उडऩे वाली धूल से लोगों को मुक्ति मिलेगी।
मधु चौक से डामरीकरण शुरू
सोमवार को ठेकेदार ने मधु चौक से डामरीकरण का काम शुरू किया। अब नगर के सभी मुख्य मार्गों का डामरीकरण होने के बाद नगर में धूल काफी हद तक कम हो जाएगी। यही नहीं पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा की घोषणा के अनुसार नगर को धूलमुक्त करने का काम शुरू कर दिया गया है।
हलधरनाथ योगी चौक तक हुआ डामरीकरण
सोमवार को मधु चौक से हलधर नाथ ? योगी चौक तक डामरीकरण किया जा रहा है। नगर पालिका से मिली जानकारी के मुताबिक सात मार्गों का डामरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद नगर के 39 और मार्गों का डामरीकरण करने की तैयारी है।
इन मार्गों का होगा डामरीकरण
नया पारा से संजय नगर, गणेश मंदिर पाररास से पाररास तालाब तक, पाररास नाली पार से खैरतराई तालाब, कपिलेश्वर मंदिर से विनय टॉकीज तक, पांडेय पारा से सदर मार्ग तक, सदर मार्ग से बुधवारी बाजार, हलधर नाथ योगी चौक से मधु चौक।
नगर के 1784 बिजली खंभों पर लगाई जा रही है एलईडी लाइट
नगर पालिका से मिली जानकारी के मुताबिक नगर में बिजली बचत को लेकर शासन ने नगर के लगभग 1784 बिजली खंभों पर एलईडी लाइट लगाने की योजना बनाई है। योजना के तहत एलईडी लाइट लगाने की कार्यवाही भी शुरू हो गई है। नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा नगर के मुख्य मार्गो के डामरीकरण के साथ एलईडी लाइट लगने के बाद पूरा नगर दूधिया रौशनी से रौशन होगा। एलईडी बल्ब से विद्युत ऊर्जा की खपत कम होगी, विद्युत सामग्री व बिजली के बिल में कमी आएगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो