scriptसड़क पर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पहुंची दुकान तो फटी रह गई आंखें, आखिर क्यों | 800 sack of compost Confiscated | Patrika News

सड़क पर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पहुंची दुकान तो फटी रह गई आंखें, आखिर क्यों

locationबालोदPublished: Jul 02, 2019 11:50:09 pm

क्षेत्र में खेती काम अभी ठीक से शुरू नहीं हुआ है और खाद की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। बड़े पैमाने पर खाद को अधिक दाम पर बेचने के लिए डंप किया गया था, जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया है। व्यापारी ने लगभग 800 बोरियां खाद को बिना लाइसेंस गोदाम में डंप कर रखा था।

balod patrika

सड़क पर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पहुंची दुकान तो फटी रह गई आंखें, आखिर क्यों

बालोद/डौंडीलोहारा @ patrika . क्षेत्र में खेती काम अभी ठीक से शुरू नहीं हुआहै और खाद की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। बड़े पैमाने पर खाद को अधिक दाम पर बेचने के लिए डंप किया गया था, जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया है। व्यापारी ने लगभग 800 बोरियां खाद को बिना लाइसेंस गोदाम में डंप कर रखा था।

गोल-मोल जवाब देने लगे दुकानदार
नगर के विवेकानंद चौक मेन रोड स्थित महावीर ट्रेडर्स में राजस्व विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया तो गोदाम में 800 बोरियां खाद मिली। दुकानदार संदीप कुमार जैन को खाद से संबंधित कागजात मांगने पर गोलमोल जवाब देने लगा। लाइसेंस भी नहीं दिखा पाया। गोदाम में रखे गए यूरिया, डीएपी, ग्रोमोर आदि खाद की 800 बोरियां की जब्ती कार्रवाई की गई।

यातायात जागरूकता अभियान के दौरान खुली पोल
इस संबंध में तहसीलदार राज्यश्री पांडेय ने बताया कि सोमवार को सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूकता अभियान चलाया रहा था। सड़क किनारे व्यवसाय करने वाले बड़े दुकानदारों को समझाइश दी जा रही थी। इसी दौरान महावीर ट्रेडर्स पहुंचे तो दुकान के अंदर खाद की बोरियां दिखाई दी। खाद की बोरियों का इतना बड़ा स्टॉक देखकर मैं औचक रह गई। इस संबंध में जब दुकान संचालक से खाद विक्रय करने का लाइसेंस दिखाने को कहा तो उसने लाइसेंस नहीं होने की बात कही। नायब तहसीलदार ने बताया कि बिना लाइसेंस के खाद का स्टाक रखना गैरकानूनी है। 800 बोरी खाद का पंचनामा बनाकर जब्ती कार्रवाई की गई।

एसडीएम को मिली थी शिकायत
इस संबंध में डौंडीलोहारा एसडीएम प्रियंका वर्मा ने बताया कि अवैध रूप से खाद रखने व अधिक दामों में बेचने की शिकायत मिल रही थी। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार राज्यश्री पांडे, आरआई एमएल यदु, पटवारी केजुराम ठाकुर, कृषि अधिकारी उपस्थित थे।

प्रतिवेदन बनाकर उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा
तहसीलदार ने बताया कि 800 बोरी खाद जब्ती कर जांच प्रतिवेदन बना कर नियानुसार कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को सौंपेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो