scriptगजब है, एक साल में धंस गई विकास की सड़क, बनाने में लग गए थे दो साल | corruption 2 km road built in 2 year in Balod | Patrika News

गजब है, एक साल में धंस गई विकास की सड़क, बनाने में लग गए थे दो साल

locationबालोदPublished: Apr 24, 2018 12:01:19 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

58.17 लाख रुपए में बनी कोसागोंदी-उमरपोटी मार्ग से ग्राम खेरथा पहुंच मार्ग एक साल में ही धंसने लगा है। कई स्थानों पर डामर उखड़ गया है।

Road Construction

बालोद/गुरुर. कोसागोंदी-उमरपोटी मार्ग से ग्राम खेरथा पहुंच मार्ग एक साल में ही धंसने लगा है। कई स्थानों पर डामर उखड़ गया है। लगातार शिकायतों के बाद ठेकेदार सरपंच से सड़क मेंटनेंस पूरा होने का प्रमाण पत्र मांग रहा है। 58.17 लाख रुपए में बनी है। इसकी लंबाई 1.75 किलोमीटर है। इसे 25 मई 2013 में शुरू होकर 24 मई 2014 में पूरा बन जाना था, लेकिन इस सड़क का निर्माण 2016 तक शुरू नहीं हो सका था।

2017 के अंत में काम हुआ पूरा
इस संबंध में ग्रामीणों एवं सरपंच की शिकायत और समाचार प्रकाशित होने के बाद 2016 में ही काम शुरू हुआ और 2017 के अंत में पूरा हुआ। कार्य राजनांदगांव के मदन लाल एंड पार्टनर्स ने कराया है। कार्य के लिए ठेकेदार ने तीन साल की गारंटी दी है। कागजी रिकॉर्ड के अनुसार ठेकेदार की गारंटी मई 2017 में समाप्त हो गई है, लेकिन भौतिक सच्चाई यह है कि कार्य 2017 अंत में पूरा हुआ।

मनरेगा से मिट्टी कार्य
इस मार्ग पर ग्राम पंचायत कोसागोंदी ने मनरेगा से लाखों रुपए की लागत से मिट्टी कार्य कराया है, उसमें मुरुमीकरण भी कराया गया। इसके बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने इसमें गिट्टी एवं डामर का कार्य कराया।

एक साल में दर्जनों शिकायत
सड़क बनने के एक माह के अंदर ही दबने लगी थी, डामर उखडऩे लगा था। सरपंच सुभाष मिश्रा ने बताया कि सड़क खराब होने की शिकायत विभाग से कई बार की। जन समस्या निवारण शिविर, जनदर्शन, लोक सुराज अभियान में शिकायत की। इसके बाद भी कोई हल नहीं निकला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो