तंत्र-मंत्र से रकम चौगुना करने का झांसा देकर 10 लाख रुपए की ठगी, काले कपड़े में रुपए बांधकर फरार हो गए आरोपी

आरोपी ने बताया कि नवरंगपुर ओडिशा से हाथ की सफाई से रुपए चौगुना करने का लालच देने का प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद से लोगों को झांसा देकर ठगी करता था।

By: Dakshi Sahu

Updated: 21 Aug 2021, 01:34 PM IST

बालोद. तंत्र-मंत्र से 10 लाख की राशि को चार गुना यानी 40 लाख बनाने का झांसा देकर 10 लाख ठगी करने वाले दो और आरोपी को धमतरी जिले के अर्जुनी पुलिस ने कवर्धा और गुंडरदेही के किलेपार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने अब तक 4 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से तीन आरोपी बालोद जिले के हैं।

ग्राम खरतुली निवासी तरुण साहू ने 27 जुलाई को थाना अर्जुनी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बालोद जिले के अर्जुंदा थाना अंतर्गत ग्राम परसतराई निवासी आरोपी संतोष विश्वकर्मा ने अपने साथी संतराम जोशी व यादव नामक बाबा के साथ मिलकर रकम को चौगुना करने का लालच देकर डेमो दिखाया। 24 जुलाई को तीनों मिलकर उसके घर खरथुली आए और 10 लाख रुपए काले रंग के कपड़े में बांधकर भाग गए थे। मामले में पहले दो आरोपी की गिरफ्तारी की गई थी। वहीं दो अन्य आरोपी झुनेन्द्र उर्फ राजू सेन को किलेपार व मुख्य आरोपी यादव बाबा उर्फ मनीष वर्मा को कवर्धा से गिरफ्तार किया।

कवर्धा में भी की थी ठगी
मुख्य आरोपी यादव नामक बाबा की तलाश में पुलिस ने सीमावर्ती जिले में इसकी सूचना दी। थाना कवर्धा अंतर्गत चौकी बाजार चारभाठा में विगत वर्ष दिसंबर 2020 में इसी प्रकार की घटना की जानकारी मिली। वहां भी डेढ़ लाख की धोखाधड़ी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपी मनीष वर्मा का हुलिया तथाकथित यादव बाबा से मिला।

ओडिशा से लिया ठगी का प्रशिक्षण
पुलिस की टीम ने मुख्य आरोपी तथाकथित यादव बाबा (संदेही मनीष वर्मा) को कवर्धा में घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि नवरंगपुर ओडिशा से हाथ की सफाई से रुपए चौगुना करने का लालच देने का प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद से लोगों को झांसा देकर ठगी करता था।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned