script

अवैध तरीके से रेत परिवहन कर रहे वाहन पर अल सुबह पुलिस ने की कार्रवाई

locationबालोदPublished: Mar 20, 2019 12:32:33 am

नई सरकार के आने के बाद जिले में रेत खनन का ठेका बंद है, फिर कई जगहों पर अवैध कारोबार जारी है। मामले में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को गुंडरदेही क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन करते वाहन पर कार्रवाई की गई।

balod patrika

अवैध तरीके से रेत परिवहन कर रहे वाहन पर अल सुबह पुलिस ने की कार्रवाई

बालोद @ patrika. नई सरकार के आने के बाद जिले में रेत खनन का ठेका बंद है, फिर कई जगहों पर अवैध कारोबार जारी है। मामले में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को गुंडरदेही क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन करते वाहन पर कार्रवाई की गई।

अवैध कारोबारियों पर छापामार कार्रवाई
ज्ञात रहे कि आचार संहिता लगते ही गुण्डरदेही पुलिस अवैध कारोबार पर लगतार नजर रखे हुए है। सटोरियों, अवैध शराब बिक्री करने वाले सहित अन्य अवैध कारोबारों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। @ patrika. इसी के तहत सूचना पर गुंडरदेही थाना अंतर्गत ग्राम रेंगाकठेरा के पास तांदुला नदी से अवैध तरीके से रेत का परिवहन कर रहे एक माल वाहक सीजी 24 के 3412 को रेत सहित जब्त किया गया।

सूचना पर पुलिस पहुंची गुंडरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम रेंगाकठेरा
जानकारी अनुसार सोमवार को सुबह 7 बजे ग्राम रेंगाकठेरा के पास एक मालवाहक रेत का परिवहन कर रहा था, इस बीच गुंडरदेही पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और वाहन चालक भरदाखुर्द निवासी विश्वनाथ सेन को रेत से भरे वाहन के साथ पकड़ा। @ patrika.गुंडरदेही थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार वाहन चालक के पास रेत की रायल्टी पर्ची नहीं थी, जिस पर पुलिस ने वाहन को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को प्रतिवेदन भेजा। मामले में लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

मामले में की गई प्रतिबंधित धारा में कार्रवाई
अवैध परिवहन के मामले में गुंडरदेही थाना अंतर्गत गाड़ी मालिक शेख नबी पर भी प्रतिबंधित धारा के तहत कार्रवाई की गई, उसके बाद शेख नबी को जमानत पर छोड़ दिया गया। @ patrika. बता दें कि रेत खदान बंद है उसके बाद भी रेत माफिया अवैध तरीके से नदियों से रेत का परिवहन कर रहे हैं। इससे राजस्व की हानि तो हो रही है। खनिज निरीक्षक से जब इस संदर्भ में चर्चा की गई तो उनका भी कहना है कि खदानें बंद है और बिना रायल्टी की रेत निकाली जाती है जो गलत है।

ट्रेंडिंग वीडियो