scriptरात में तेज रफ्तार ट्रैक्टर गिरा गंगरेल केनाल में, गांव के युवक ने लगाई छलांग और फिर हुआ ये चमत्कार | At night the high speed tractor fell in Gangrel Canal, the youth of th | Patrika News

रात में तेज रफ्तार ट्रैक्टर गिरा गंगरेल केनाल में, गांव के युवक ने लगाई छलांग और फिर हुआ ये चमत्कार

locationबालोदPublished: Mar 13, 2022 08:10:53 pm

Submitted by:

Shiv Singh

बालोद. जिले में बीती रात एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ग्राम गंगरैल केनाल में गिर गया । इसमें ट्रैक्टर में सवार तीनों लोग की जान पर बन आई लेकिन ग्रामीण युवक दारा सिंह ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए नहर में कूद कर दो लोगों की जान बचाई जबकि तीसरे की मौत हो गई। गुरुर पुलिस ने यह साहसी युवक की प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया। पूरे छात्र में दारा सिंह के साहस और नेक काम की प्रशंसा हो रही है।

रात तेज रफ्तार ट्रैक्टर गिरा गंगरेल केनाल में, गांव के युवक ने लगाई छलांग और फिर हुआ ये चमत्कार

दारा सिंह को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित करते पुलिस अधिकारी।

बालोद. Balod news जिले में बीती रात एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ग्राम गंगरैल केनाल में गिर गया । इसमें ट्रैक्टर में सवार तीनों लोग की जान पर बन आई लेकिन इस घटना के समय ग्राम सोरर के दारा सिंह बघेल ने जब यह देखा तो उसने बिना देर लगाए नहर में छलांग लगा ली और एक-एक कर दो लोगों देवराज नेता व देवराज ठाकुर को बचा लिया जबकि तीसरे युवक पालेश रावटे की मौत हो गई।
दारा सिंह ने दो लोगों को बचाया
पुलिस के मुताबिक घटना के प्रत्यक्षदर्शी सोरर निवासी दारा सिंह बघेल है। इन्ही के सामने यह घटना हुई और इन्होंने देर न करते हुए तेज बहते पानी में छलांग लगा दिया और दो युवक को बचा लिया। दारा सिंह ने बताया कि केनाल में ट्रैक्टर गिरा तो जोर से आवाज आई। व चीख पुकार भी हुई। तब जाकर देखा तो दो युवक डूब रहे थे। जिसे पानी में कूदकर बाहर निकाला वहीं एक का पता नहीं चल पाया था। सुबह पुलिस ने ली एसडीआरएफटीम की मदद से 8 घण्टे की खोजबीन के बाद मिला तीसरे युवक पालेश रावटे का शव मिला।
सुरक्षित निकले युवक ने कहा, अनियंत्रित होकर गिरा ट्रैक्टर
इस घटना में सुरक्षित बचे युवक ने बताया कि सभी आराम से घर आ रहे थे। तभी टैक्टर की रफ्तार थोड़ी ज्यादा हुई और नगर के किनारे पाहिया चला गया फिर अनियंत्रित होकर टैक्टर नहर में गिर गया।
गुरुर पुलिस ने किया दारा सिंह का सम्मान
दो युवक की जान बचाने वाले दारा सिंग की इस कार्य की प्रशंसा करते हुए गुरुर थाना प्रभारी रोहित मालेकर ने उन्हें इस बहादुरी और युवकों की जान बचाने के लिए उनका आभार प्रकट किया व उनक्त सम्मान किया। शनिवार देर रात यह घटना हुई जिसके बाद से मौके पर गुरुर पुलिस और की टीम में एसडीआरएफ टीम मेंदेवप्रसाद हवलदार के निर्देश पर जनक साहू, मानसिंग उइके, राजू नेताम,लुमेश कुमार,और किशोर गंगरेल नहर में डूबे युवक की तलाश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो