scriptAvoid walking, heavy vehicle drivers are doing arbitrariness | चलना जरा बचके, भारी वाहन चालक कर रहे मनमानी | Patrika News

चलना जरा बचके, भारी वाहन चालक कर रहे मनमानी

नगर में यातायात नियमों का उल्लंघन करना आम बात हो गई है। वाहन चालक जल्दबाजी और ओवरटेक के चक्कर में यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। भारी वाहन चालकों की मनमानी से दोपहिया सहित अन्य वाहन चालक परेशान हैं। यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

बालोद

Published: May 21, 2022 12:13:22 am

बालोद/गुंडरदेही. नगर में यातायात नियमों का उल्लंघन करना आम बात हो गई है। वाहन चालक जल्दबाजी और ओवरटेक के चक्कर में यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। भारी वाहन चालकों की मनमानी से दोपहिया सहित अन्य वाहन चालक परेशान हैं। यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। पूर्व में नगर पंचायत अध्यक्ष रानू हेमंत सोनकर एवं सीएमओ करुणाकरण देव के मार्गदर्शन में छुट्टी के दिन नगर पंचायत को अमला शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में लगे थे। 2003 के बाद पहली बार अध्यक्ष रानू हेमंत सोनकर की पहल पर सड़क के दोनों और आम राहगीरों को 15 फीट की दूरी पर आवागमन के लिए सीमा तय की थी। लेकिन धमतरी चौक से दुर्ग रोड पर यातायात अव्यवस्थित नजर आ रहा है। इससे कभी भी बड़ी अनहोनी हो सकती है।

मनमानी बनी मुसीबत: व्यवस्था सुधारने विभागीय अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
चौक पर विपरीति दिशा से वाहन चालक निकलते हैं।

45-45 फीट सड़क सुरक्षित रखने पहल
2003 में गुंडरदेही के नगर पंचायत बनने के बाद सीएमओ के रूप में 17 अधिकारी बदल चुके हैं। पहली बार सीएमओ जय करुणाकरण देव ने जनप्रतिनिधियों के साथ तालमेल बनाकर फुटकर व अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर नगर की तस्वीर बदलने पहल की। वैसे साल में एक बार सभी अधिकारी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते थे, लेकिन हृदय स्थल धमतरी चौक पर आकर मामला ठंडा हो जाता था। पीआईसी की बैठक में प्रस्ताव पास कर जनप्रतिनिधियों की सहमति से धमतरी चौक से रेलवे फाटक तक मुख्य मार्ग से दोनों और 45-45 फीट की चौड़ाई को पूरी तरह सुरक्षित रखने कहा गया।

धमतरी चौक पर जल्द हटेंगे अतिक्रमण
नगर पंचायत अध्यक्ष रानू हेमंत सोनकर ने कहा कि व्यापारी अपने साथ आम राहगीरों को भी सुविधा प्रदान करें। दुकान के सामने ग्राहकों के गाड़ी खड़े करने पार्किंग व्यवस्था स्वयं बनाएं। अन्यथा अभियान चलेगा। अब धमतरी चौक से दुर्ग रोड की ओर अभियान जल्द प्रारंभ होगा। धमतरी चौक पर यातायात प्रभावित होने से साप्ताहिक बाजार के अलावा प्रतिदिन हटरी बाजार आने-जाने वाले नगरवासी सहित ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जल्द धमतरी चौक से दुर्ग रोड की ओर 15 फीट की दूरी पर अतिक्रमण हटेंगे।

अतिक्रमण हटाना अच्छा
वरिष्ठ नागरिक सुशील जैन ने कहा कि पूर्व में जो अतिक्रमण हटाया गया था, वह बहुत अच्छा है। यह स्थिति हमेशा बना रहे, तभी अभियान सफल माना जाएगा। अभी भी विपरीत दिशा से गाड़ी गुजरती है।

नियमित कार्रवाई की आवश्यकता
पार्षद सलीम खान ने कहा कि नगर पंचायत के साथ पुलिस प्रशासन व आम नागरिक को भी जिम्मेदार होना चाहिए। क्योंकि नगर पंचायत हमेशा की तरह अतिक्रमण हटाने में सामने रहता है। धमतरी चौक पर नियमित पुलिस कार्रवाई की आवश्यकता है।

सभी से सहयोग की अपील की
अभियान में नगर को सबसे सुंदर बनाने में नगर पंचायत अध्यक्ष रानू सोनकर ने उपाध्यक्ष संजय सोनकर, सलीम खान, वरिष्ठ पार्षद विजय सोनकर, वरिष्ठ पार्षद शंकर यादव, टीकाराम निषाद, संतोषी साहू, संतोष नेताम, विजय कोरे सहित समस्त पार्षद से सहयोग की अपील की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.