scriptDangerous Love, प्रेमिका की खातिर नाबालिग प्रेमी, सोते हुए परिवार को चाहता था जिंदा जलाना | Balod : Crime in Balod | Patrika News

Dangerous Love, प्रेमिका की खातिर नाबालिग प्रेमी, सोते हुए परिवार को चाहता था जिंदा जलाना

locationबालोदPublished: Nov 13, 2017 01:22:43 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

ग्राम कोटागांव में 24 दिसम्बर की आधी रात घर में पूरे परिवार को जान से मारने की साजिश रचने वाला आरोपी पकड़ा गया।

Balod
बालोद. डौंडी ब्लॉक के महामाया थाना अंतर्गत ग्राम कोटागांव में 24 दिसम्बर की आधी रात घर में पूरे परिवार को जान से मारने की साजिश रचने वाला आरोपी पकड़ा गया। पूरा मामला प्रेम प्रसंग में लड़ाई को लेकर है। पुलिस ने नाबालिग को संदेह के आधार पर पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह काबुल लिया। मामले में पेट्रोल छिड़ककर व घर के चारों ओर तार बिछा करंट लगाकर पूर्व सरपंच और उनके परिवार की सामूहिक हत्या करने के प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने घटना के 17 दिन बाद पकड़ा।
10 सदस्यीय टीम ने 17 दिन जुटी रही जांच में
पुलिस अधिक्षक दीपक झा ने आरोपी को पकडऩे के लिए 10 सदस्यी टीम बनाई थी, जिसमें दल्ली राजहरा थाना प्रभारी, डौंडी थाना प्रभारी, महामाया थाना प्रभारी सहित कुल 10 की टीम घटना के दिन से लगातार 17 दिनों तक आरोपी की तलाश की, तब संदेह पर नाबालिग से पूछताछ में अपना गुनाह काबुल किया। पुलिस आरोपी नाबालिग को बाल संप्रेक्षण गृह में रखा है।
इधर बदला लेने की नियत से नाबालिग आरोपी ने 24 अक्टूबर की रात फिर गांव आया और समझाने वाले धीरज के परिवार को खत्म करने की साजिश रची जिसके लिए आरोपी ने बाकायदा अपने घर से एक ताला, जीआई तार, 2 लीटर पेट्रोल लाया था, उसके बाद पीडि़त के घर से ही पटाखा, सुतली बम, टेस्टर, पेंचकस, माचिस लेकर आया।
ये योजना आरोपी ने पहले ही बना ली थी। धीरज के परिवार के सोते ही आरोपी ने घर में ताला लगाया, फिर पेट्रोल छिड़का और घर के चारों ओर तार लगा दिया जिसका कनेक्शन मेन फेस से जोड़ दिया और माचिस मारकर घर को आग के हवाले कर दिया था।
एएसपी जेआर ठाकुर ने बताया लड़की को गांव के धीरज मरकाम ने कुछ बोल दिया था, जिसके बाद लड़की ने अपने प्रेमी आरोपी माखन लाल को बता दिया और फिर प्रेमी ने 20 अक्टूबर की रात में धीरज मरकाम को समझाने आया, इधर धीरज भी अपने साथ 4 दोस्त को लेकर गया था, कि धीरज ने लकड़ी से छेड़छाड़ नहीं करने की बात प्रेमी से कही तो दोनों पक्षों के साथ जमकर विवाद हो गया था जिसके बाद आरोपी नाबालिग वापस अपने गांव चला गया।
मामले के अनुसार नाबालिग लड़के का गांव की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी मामले को विवाद हुआ था। पुलिस के इस खुलासे से पता चला कि आरोपी नाबालिग माखन लाल कुरेटि (बदला हुआ नाम) डौंडी ब्लॉक के ग्राम अकोला का रहने वाला है, जिसका ग्राम कोटागांव की लड़की पूर्णिमा सिंह (बदला हुआ नाम) से प्रेम प्रसंग चला रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो